अतिक्रमण सहित जमीन की नीलामी, भनोट बोले “न भूतो न भविष्यति”

Avatar
Published on -
Tarun Bhanot Press Conference

Tarun Bhanot Press Conference : विधानसभा चुनाव सर पर हैं सभी राजनैतिक पार्टियां चुनाव जीतने के लिए भरसक प्रयास कर रही हैं। कभी कोई पार्टी अपनी अच्छाइयां गिनाती है तो कभी दूसरे की बुराइयां। कभी कोई पार्टी अपनी घोषणाओं को लेकर बात करती है तो कभी दूसरी पार्टी की घोषणाओं को लेकर तंज कसती है, इरादा सिर्फ एक चुनाव जीतना।

आज भोपाल में कांग्रेस के काद्यावर नेता और पूर्व मंत्री तरुण भनोट ने भोपाल में पत्रकार वार्ता की। इस वार्ता में भनोट ने सरकार और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर निशाना साधा।

450 रुपए का सिलेंडर सिर्फ सावन में ही क्यों?

पत्रकारों से बात करते हुए भनोट ने सबसे पहले आज सीएम शिवराज द्वारा की गई सावन के महीने में 450 रुपए में LPG सिलेंडर की घोषणा की बात की। उन्होंने कहा कि मेरी जानकारी अनुसार सावन का महीना मात्र चार दिन में खत्म होने वाला है, साथ ही उन्होंने सरकार से सवाल भी किया कि 450 रुपए का सिलेंडर सिर्फ सावन के महीने में ही क्यों।

चुनाव जीतने के लिए घोषणाएं कर रही सरकार

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लगातार की जा रही घोषणाओं को लेकर भी भनोट ने सरकार को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा की सरकार यह घोषणाएं सिर्फ आगामी चुनाव जीतने के लिए कर रही है इन घोषणाओं को पूरा करने के लिए सरकार के पास पैसा ही नहीं है। उन्होंने मध्यप्रदेश सरकार के ऊपर चढ़े कर्ज की भी बात की। भनोट ने कहा “परिवार व्यापार और सरकार तभी ठीक ढंग से चलती है जब अर्थ की व्यवस्था ठीक हो”। भनोट ने अपनी इस बातचीत में कांग्रेस की उन सभी योजनाओं की बात की जिसे भाजपा सरकार ने बंद किया था।

अतिक्रमण सहित सरकारी नीलामी

इसके बाद जबलपुर विकास प्राधिकरण के एक नोट के हवाले से भनोट ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि जबलपुर प्रशासन जबलपुर शहर में सरकारी जमीन की नीलामी अतिक्रमण सहित करने जा रहा है जिस पर गरीब लोग रह रहे हैं। अगर प्रशासन ऐसा करता है तो निश्चित तौर पर आने वाला त्योहार इन गरीबों के लिए खुशियों का त्यौहार नहीं होगा।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News