Fraud In Indore : सावधान! लोन एप से निजी डाटा चुरा रहे ठग, फोटो एडिट कर दोस्तों को कर रहे अश्लील कॉल

indore news

Fraud In Indore : इंदौर शहर में लगातार साइबर अपराधों के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। जहां एक तरफ टेक्नोलॉजी को लेकर लोगों को प्रेरित किया जा रहा है और लोग अवेयर हो रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ फ्रॉड के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। लोग फ्रॉड करने का अलग-अलग तरीका ढूंढ रहे हैं। अभी हाल ही में इंदौर से एक फ्रॉड करने के साथ ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि एक लोन ऐप को एक युवक द्वारा डाउनलोड किया गया और उससे 32000 का लोन लिया। लेकिन 6 दिन बाद ही युवक के पास धमकी भरे कॉल आने लगे और उससे ब्याज सहित पैसों की मांग की गई।

इतना ही नहीं युवक के फ़ोन से उसका पर्सनल डाटा चुरा कर उसके फोटो अश्लील तरीके से एडिट कर के उसके दोस्तों और फैमिली के लोगों को भेज ब्लैकमेल किया गया। जिसके बाद फरियादी युवक इंदौर के साइबर सेल गया और शिकायत दर्ज करवाई। इसकी जानकारी अपराध शाखा के डीसीपी अग्रवाल द्वारा दी गई है। उन्होंने बताया है कि फरियादी राहुल को पैसों की जरूरत थी। जिसके चलते उसने क्लाउड नाइन ऐप डाउनलोड किया और वहां से 32000 का लोन लिया।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।