Mhow Crime news : शादी का झांसा देकर लाखों की ठगी, पुलिस की गिरफ्त में मैरेज ब्यूरो संचालक सहित 3 लोग

mhow

Mhow Crime news : इन दिनों शादी ब्याह का सीजन चल रहा है। ऐसे में चोरों की नजर भी सक्रिय हो गई है। दरअसल शादी के सीजन में सबसे ज्यादा चोरियां होती है। वहीं कुछ लोग शादी का झांसा देकर भी ठगी कर लेते हैं। ऐसा ही एक मामला हाल ही में महू से सामने आया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने रविवार के दिन शादी का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले मैरिज ब्यूरो के संचालक के साथ 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। दरअसल, इन लोगों का एक गिरोह बना हुआ है। जो लोगों को झूठा प्रचार देकर शादी का झांसा देते हैं और फिर उनके साथ ठगी कर फरार हो जाते हैं। इस गिरोह ने पीथमपुर के एक युवक को भी शादी के झांसे में फंसाया और अपना शिकार बनाया।

जानकारी के मुताबिक, पीथमपुर के युवक को करीब 6 महीने तक रोशनी मानिकपुरी ने शादी का झांसा देकर उससे लाखों रुपए की ठगी की। युवक का नाम अतुल तिवारी है। ठगी करने के बाद यह लड़की फरार हो गई। बताया जा रहा है कि युवक अतुल तिवारी ने न्यूज़पेपर में मैरिज ब्यूरो के नाम से विवाह संबंधी विज्ञापन देखा था। जिसके बाद उसने फोन लगाकर बातचीत की थी। इस दौरान युवक की रोशनी मानिकपुरी से दोस्ती हो गई। दोनों ने करीब 6 महीने तक एक दूसरे से बातचीत की। युवती ने शादी का झांसा देकर युवक से लाखों की ठगी की।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।