Burhanpur News : भीषण आग की चपेट में आई कपड़ा फैक्ट्री, मुश्किल से बची मजदूरों की जान

Burhanpur News : मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में ग्राम बसाड़ रोड पर स्थित बीटी मिल बुरहानपुर टैक्स्टाइल कपड़ा फैक्ट्री आग की चपेट में आ गई। बताया जा रहा है कि रात 3 बजे फैक्ट्री में भीषण आग लग गई जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। रात में फैक्ट्री में कई मजदुर मौजूद थे हालांकि सभी मजदूरों की जान बच गई है। सभी जैसे ही आग लगी भाग कर फैक्ट्री से बाहर आ गए थे।

लेकिन लाखों नुकसान होने का अनुमान जताया जा रहा है। आग इतनी भीषण थी कि दूर दूर तक उसकी लपटे देखने को मिली। आग बुझाने के लिए नेपानगर, शाहपुर और बुरहानपुर नगर निगम से आधा दर्जन से अधिक दमकल विभाग ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसमें करीब 5 घंटे लग गए। आग किस वजह से लगी इसका कोई कारण साफ़ नहीं हुआ है लेकिन अभी इस हादसे को लेकर जांच की जा रही है।

इस हादसे को लेकर मजदूरों ने बताया है कि आग कैसे लगी यह पता नहीं, लेकिन हम बाहर काम कर रहे तभी अंदर से आग लगी दिखी तो जान बचाकर भागे। बताया गया कि ससे पहले बॉयलर की लकड़ियों को खींचा, बॉयलर बंद किए। मजदूरों को बाहर निकाला। ऐसे में पीछे एक ट्रैक्टर था उसे निकाला। भूसा भी पड़ा था उसे हटाया। रात 3 बजे लगी आग के बाद से लगातार यहां दमकलों से उसे बुझाने का काम चलता रहा। ऐसे में रात तक मुश्किल से आग पर काबू पाया।