Ladli Behna Yojana : 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों को तोहफा, सीएम ने जारी की 10वीं किस्त, फिर खाते में आएंगे 1250 रु

मध्य प्रदेश के करोड़ों लाड़ली बहनों को आज शुक्रवार को लाड़ली बहना योजना की 10वीं किस्त मिलने वाली है। वैसे तो योजना की किस्त हर माह की 10 तारिख को जारी की जाती है लेकिन इस बार मार्च में पड़ने वाले त्यौहारों को देखते हुए राज्य की मोहन यादव सरकार ने आज 1 तारीख को लाड़ली बहनों के खातों में राशि भेजने का फैसला किया है।इससे पहले दिवाली के समय तय तारीख से पहले राशि भेजी गई थी।

Pooja Khodani
Updated on -

Chief Minister Ladli Behna Yojana : मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की करोड़ों लाड़ली लाभार्थी बहनों के लिए खुशखबरी है। सीएम मोहन यादव ने आज शुक्रवार ने लाड़ली बहना योजना की 10वीं किस्त जारी कर दी है। इसके तहत  1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में  ₹1576 करोड़ की राशि जारी की गई । इसके तहत बहनों के खाते में फिर 1250 रुपए भेजे गए है।वही ‘लाड़ली लक्ष्मी योजना’ अंतर्गत 2.45 लाख से अधिक बेटियों को भी ₹85 करोड़ की राशि का अंतरण किया गया।

योजनाओं के धन की कमी नहीं- सीएम

दरअसल,  नियम के तहत हर महीने की 10 तारीख को लाड़ली बहना योजना की किस्त जारी की जाती है लेकिन इस बार होली और महाशिवरात्रि को देखते हुए मोहन सरकार ने  1 मार्च को राशि देने का फैसला किया गया है।सीएम मोहन यादव ने कहा कि जनता के कल्याण के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजना के लिए धन की कोई कमी नहीं है।मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत वधु को 55 हजार रूपए शासन की और से दिए जाते हैं, जिसमें 49 हजार रूपए का चेक दिया जाता है। एक मार्च को लाड़ली बहनों के खाते में राशि हस्तांतरित की जाएगी। गरीब, किसान, मजदूर की भलाई के लिए चलाई जा रही योजनाओं के लिए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)