Bhopal : सिटी बस में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द सस्ता होगा किराया, मिलेंगे ये फायदे

भोपाल शहर (Bhopal) से हाल ही में एक बहुत अच्छी खबर उन लोगों के लिए आई है जो बस में आए दिन सफर करते हैं। जी हां, बताया जा रहा है कि अब सिटी बस का सफर और भी आसान हो जाएगा।

bhopal

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भोपाल शहर (Bhopal) से हाल ही में एक बहुत अच्छी खबर उन लोगों के लिए आई है जो बस में आए दिन सफर करते हैं। जी हां, बताया जा रहा है कि अब सिटी बस का सफर और भी आसान हो जाएगा। क्योंकि आज से भोपाल शहर में नई 40 बसों का संचालन शुरू हो रहा है। इस वजह से सिटी बस का किराया तो सस्ता होगा ही साथ ही बसों में सफर करना भी आसान होगा। अब आपको इन बसों में कई सुविधाएं मिलेंगी, जैसे कि इन सभी नई सिटी बसों में सीसीटीवी कैमरा होने के साथ-साथ इमरजेंसी बटन हर सीट के साथ दिया जाएगा।

Must Read : Honey Singh को तलाक देना पड़ा महंगा, चुकानी पड़ी एलिमनी के लिए इतनी बड़ी रकम

इसके साथ ही बसों में कैशलेस सुविधा भी मौजूद करवाई जाएंगी। इतना ही नहीं लोग अब स्मार्ट कार्ड का भी इस्तेमाल बस में सफर करने के लिए कर सकेंगे। आपको बता दें, भोपाल में रोजाना सवा लाख से ज्यादा यात्री बस में सफर करते हैं। ऐसे में उन सभी के लिए यह एक खुशखबरी है कि अब बस में सफर करने के लिए उन्हें ज्यादा किराया नहीं देना पड़ेगा। क्योंकि अब भोपाल में 40 नई सीएनजी बसों की शुरुआत आज से हो गई है। इसकी शुरुआत मंत्री विश्वास सारंग, महापौर मालती राय, विधायक कृष्णा गौर और रामेश्वर शर्मा द्वारा किया जाएगा।

आपको बता दें, इन बस को बनाने के समय यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए वह सब चीज जोड़ी गई है, जो यात्रियों के लिए और नई जनरेशन के लिए बेहद जरूरी है। जी हां, इन नई सीएनजी बस में सीसीटीवी कैमरा होने के साथ-साथ कैशलेस सर्विस और इमरजेंसी बटन हर सीट के साथ मौजूद कराया गया है। इतना ही नहीं अब यात्रियों को सफर करने के लिए ज्यादा किराया भी नहीं देना होगा। दरअसल अब यात्रियों को सबसे कम 7 रुपए और अधिकतम 42 रुपए किराए के तौर पर ही लगेंगे। बताया जा रहा है कि जो बसे आंख से शुरू हुई है वह भोपाल के 3 नए रास्ते और दो पुराने रास्तों पर चलाई जाएगी। खास बात यह है कि अब भोपाल के 21 रूट पर 313 बस है दौड़ने वाली है।