MP News : छात्रों के लिए खुशखबरी, इस दिन खातों में सीएम शिवराज भेजेंगे 25000 रुपए

मध्य प्रदेश (MP News) के मेधावी छात्रों के लिए हाल ही में एक खुशखबरी सामने आई है। बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान छात्रों को 25000 रुपए खातों में भेजने वाले हैं।

mp news, shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP News) के मेधावी छात्रों के लिए हाल ही में एक खुशखबरी सामने आई है। बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान छात्रों को 25000 रुपए खातों में भेजने वाले हैं। जी हां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से मेधावी छात्र छात्राओं को लैपटॉप के लिए एक क्लिक पर 25000 रुपए मिलने वाले हैं। लेकिन जिन छात्रों के 12वीं कक्षा में 75% से ज्यादा अंक आए हैं उन्हें एक ही क्लिक पर 3 अक्टूबर तक खातों में 25000 रुपए मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा दिए जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक, इसको लेकर राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड पर एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत छात्र छात्राओं को लैपटॉप खरीदने के लिए सीएम शिवराज सिंह पैसे देने वाले हैं। दरअसल, बीते दो साल से कोरोना महामारी की वजह से लैपटॉप देने का कार्य बंद था। ऐसे में इस साल मध्यप्रदेश सरकार द्वारा छात्रों के लिए फिर से लैपटॉप के लिए एक समुचित कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

Must Read : लाखों कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए अपडेट, पुरानी पेंशन योजना का ऐसे मिलेगा लाभ, चुन सकेंगे विकल्प, ये रहेंगे नियम

खास बात ये भी है कि ये लैपटॉप सिर्फ और सिर्फ सरकारी स्कूलों के प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं को ही दिए जाएंगे। वह भी उन छात्रों को सबसे पहले प्राथमिकता दी जाएगी। जिन्होंने 12वीं कक्षा में 75% से ज्यादा अंक हासिल किए हैं। इन छात्र-छात्राओं को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लैपटॉप के लिए 25000 रुपए की राशि खातों में दी जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले शैक्षणिक सत्र में बारहवीं कक्षा के छात्र छात्राओं को लैपटॉप के लिए राशि नहीं दी गई। क्योंकि कोरोना महामारी की वजह से स्कूल बंद थे वही किसी के भी रिजल्ट के अंक उनकी काबिलियत पर नहीं दिए गए थे। इस वजह से बीते 2 साल से लैपटॉप के लिए एमपी सरकार द्वारा कोई भी राशि छात्र-छात्राओं को नहीं दी गई। लेकिन इस साल इसका इसका एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें छात्र-छात्राओं को 25000 रुपए की राशि उनके खातों में दी जाएगी।