नए साल में प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में अतिथि विद्वान, PSC पर उठाए सवाल

Guest faculty

MP News: मध्य प्रदेश के सरकारी महाविद्यालयों में कई पद खाली पड़े हुए हैं। इसी को देखते हुए अब वर्षों से अतिथि विद्वान (Guest scholar) के रूप में सेवा दे रहे विद्वानों ने नए साल में सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का विचार बना लिया है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि सरकार ने गवर्नमेंट यूनिवर्सिटी में सहायक अध्यापक भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला है जिस वजह से एक बार फिर अतिथि विद्वान बेरोजगारी का सामना करेंगे।

सरकार द्वारा निकाली गई भर्ती तो कुछ अतिथि विद्वान भर भी नहीं सकेंगे क्योंकि उनकी उम्र 50 वर्ष से ऊपर की हो गई है। इससे पहले भी अतिथि विद्वानों ने पीएससी के विरोध में आंदोलन किया था। उस समय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नियमितीकरण का वादा किया था। इसी को लेकर अब अतिथि विद्वान महासंघ की प्रतिक्रिया सामने आई है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।