10वीं की छात्रा का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म, 5 आरोपी गिरफ्तार

गुना जिले के चांचौड़ा की वारदात, 2 फरार, नागरिकों में आक्रोश

गुना,संदीप दीक्षित। मध्यप्रदेश के गुना (guna) जिले में 10वीं कक्षा की छात्रा का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की वारदात सामने आई है। घटना एक दिन पहले शुक्रवार दोपहर में समय हुई है। लेकिन पीडि़ता के परिजन उसे देर शाम 8 बजे तक खोज सके। इसके बाद मामले का खुलासा हुआ। गुना जिले की चांचौड़ा पुलिस ने अपहरण, सामूहिक दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट की धाराओं में मुकद्दमा दर्ज किया है। अब तक 5 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। कुल 7 आरोपियों द्वारा वारदात को अंजाम दिए जाने की जानकारी सामने आई है।

यह भी पढ़े…सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, शासकीय कैलेण्डर में शामिल होगा मौनिया महोत्सव, जटाशंकर धाम बनेगा पर्यटन स्थल, सटई बनेगी तहसील

वारदात गुना जिले के चांचौड़ा थाना क्षेत्र में हुई। यहां 15 वर्षीय नाबालिग रोजाना की तरह शुक्रवार को स्कूल जाने के लिए घर से निकली थी। उसे शाम 4 बजे तक घर वापस पहुंचना था। लेकिन 6 बजे तक छात्रा वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी खोज शुरु कर दी। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों की निशानदेही पर बालिका चांचौड़ा रोड बीनागंज में स्थित एक मकान में बेहोश हालत मिली। पीडि़ता के परिजन उसे लेकर सबसे पहले बीनागंज स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां प्राथमिक उपचार के बाद गुना जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। इसके बाद अगले ही दिन शनिवार को पीडि़ता ने पुलिस को अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी। चांचौड़ा थाना पुलिस ने मोहित मीना, कान्हा मीना, विवेक मीना, रामजीवन मीना सहित दो अन्य लोगों के खिलाफ पहले अपहरण का मुकद्दमा दर्ज किया था, लेकिन बयान मिलने के बाद सामूहिक दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत भी कार्रवाई कर दी। चांचौड़ा पुलिस ने दोपहर तक 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, शाम तक 2 आरोपी और उनकी गिरफ्त में आ गए। इस तरह अब तक 5 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं, जिनमें 2 नाबालिग शामिल हैं।

यह भी पढ़े…सागर : भाभी से छेड़छाड़, पति ने देवर को मौत के घाट उतारा

बीनागंज में आक्रोशित लोग धरने पर बैठे
नेशनल हाइवे क्रमांक 46 पर बसा बीनागंज-चांचौड़ा क्षेत्र दो हिस्सों में बंटा हुआ है। यह वारदात चांचौड़ा में हुई। इसकी जानकारी मिलने पर बीनागंज में आक्रोशित लोगों ने नेशनल हाइवे जाम कर दिया। विरोध के दौरान चांचौड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह (कांग्रेस), पूर्व विधायक ममता मीना (भाजपा) सहित क्षेत्र के तमाम दिग्गज नेता भी पहुंचे और आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी व उनके मकान धराशायी किए जाने की मांग की गई। घटना वाले दिन को सभी ने काला दिन बताया और इस वारदात के बहाने राजनीति नहीं करने की बात कही। लोगों में नाराजगी देखकर चांचौड़ा के प्रभारी एसडीएम वीरेंद्र सिंह बघेल और गुना जिले के प्रभारी एसपी विनोद कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। दोपहर तक अधिकारियों ने जनप्रतिनिधियों व स्थानीय रहवासियों को बताया कि 3 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। अधिकांश आरोपियों के मकान अवैध अतिक्रमण कर बनाए गए हैं, इसलिए उनके मकान तोडने के लिए नोटिस चस्पा कर दिए हैं। यह नोटिस अधिकारियों ने भीड़ के बीच पढ़कर भी सुनाए। तब जाकर लोगों का आक्रोश शांत हुआ। रविवार को आरोपियों के मकान तोडऩे की कार्रवाई हो सकती है।

गुना प्रभारी एसपी विनोद कुमार सिंह ने कहा कि अब तक हमने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। शेष 2 आरोपी भी जल्द ही पकड़ लेंगे, यह हमारी प्राथमिकता में है।