रेत माफिया के हौसले बुलंद, अवैध उत्खनन रोकने गई टीम पर हमला, पथराव

Attack-on-the-team-stopping-illegal-mining

गुना। 

प्रदेश में सत्ता बदल जाने के बाद भी अवैध उत्खनन करने वालों के हौसले बुलंद हैं। आये दिन अवैध उत्खनन सम्बंधित खबरे सामने आ रही हैं। ताजा मामला मध्यप्रदेश के गुना क्षेत्र के ग्राम रघुनाथपुरा का है। यहां गुनहगारों के हौसले इतने बुलंद हो गए कि अवैध उत्खनन रोकने गए तीन पुलिसकर्मियों और खनिज विभाग के सर्वेयर पर रेत माफियाओं ने पथराव करना शुरू कर दिया जैसे तैसे पुलिसकर्मियों एवं खनिज विभाग के अधिकारी ने मौके से भागकर अपनी जान बचाई। 

आपको बता दें कि पूरा मामला गुना जिले के मधुसूदनगढ़ तहसील के खैराड़, बनियाटोडी, रघुनाथपुरा गांव से निकली पार्वती नदी में अवैध उत्खनन का है। यहां कई दिनों से अवैध रूप से रेत का उत्खनन चल रहा था। जिसकी शिकायत लोगों द्वारा कई दिनों से जिला कलेक्टर से की जा रही थी। लगातार मिल रही शिकायतों के चलते कलेक्टर ने खनिज विभाग के सर्वेयर सोनू श्रीवास सहित तीन पुलिसकर्मियों को मौके पर जाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। 

पहले तो टीम को देखकर वहां रेत खनन कर रहे लोग भागने लगे लेकिन फिर बाद में दो पनडुब्बियां को नष्ट करता देखकर लगभग 10 से अधिक लोगों ने मुहं पर नकाब लगाकर हमला बोल दिया व कार्यवाही करने पहुंची टीम के  धर्मेंद्र जोशी नामक वाहन चालक के साथ मारपीट करने लगे। इतने में मौका मिलते ही टीम के सभी सदस्य वहा से भाग निकले और पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई।