कांग्रेस ने पीएम आवास योजना में लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, कलेक्टर से की शिकायत

कांग्रेस का दावा है कि उनके आरोपों की पुष्टि हुई है, इसलिए तुरंत जांच करते हुए योजना से वंचित रह चुके पात्र हितग्राहियों को लाभ दिलाया जाए।

गुना,संदीप दीक्षित। पीएम आवास योजना (PM Awas Yojana) में भ्रष्टाचार (corruption) के आरोप लगा रही कांग्रेस ( Congress) ने एक बार फिर कलेक्टर फ्रेंक नोबल ए. को पत्र सौंपा है। बुधवार को नगरपालिका में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता शेखर वशिष्ठ के नेतृत्व में नेताओं का एक प्रतिनिधित्व मंडल से मिला है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पीएम आवास योजना में पात्र हितग्राहियों को लाभ नहीं दिया जा रहा है। मनमानी हुई है और कई अपात्रों को योजना के तहत राशि आवंटित कर दी गई।

यह भी पढ़े…Video : अनोखा सिक्का, तलवार से खुलता है तिजोरी का दरवाजा!

बता दें कि कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर को शहर के कुछ ऐसे वार्डों का हवाला दिया है, जहां पीएम आवास योजना में गंभीर अनियमितताएं बरती गई हैं। वार्ड क्रमांक 19 में एक सैकड़ा से ज्यादा लोगों को पीएम आवास योजना का लाभ दिया गया है। जबकि कुछ ऐसे वार्ड भी हैं, जिनके पात्र हितग्राहियों की सूची पार्षद बार-बार नगरपालिका को सौंपते रहे, लेकिन उन्हें लाभान्वित नहीं किया गया।

यह भी पढ़े…Indore : पति ने गुस्से में पत्नी का मुंह पकड़ गर्म तेल की कड़ाई में झोंका, गिरफ्तार

नेता प्रतिपक्ष का आरोप है कि योजना का लाभ से पात्र हितग्राही वंचित रह गए हैं। इसलिए योजना के क्रियान्वयन की जांच कराकर दोषी लोगों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाना चाहिए। बता दें कि नगरपालिका गुना ने हाल ही में पीएम आवास योजना की पहली, दूसरी और तीसरी किश्त ले चुके हितग्राहियों की सूची सार्वजनिक की थी। इसके बाद कांग्रेस का दावा है कि उनके आरोपों की पुष्टि हुई है, इसलिए तुरंत जांच करते हुए योजना से वंचित रह चुके पात्र हितग्राहियों को लाभ दिलाया जाए।