कांग्रेस विधायक ने भू-माफियाओं के खिलाफ खोला मोर्चा

गुना।विजय जोगी।

चांचौड़ा विधानसभा से विधायक लक्ष्मण सिंह (MLA from Chanchauda Legislative Assembly Laxman Singh) ने भू-माफियाओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।  इसी तरह भू-माफियाओं को मदद करने बाले शासकीय अधिकारी कर्मचारियों पर भी कड़ी कार्यवाही की गयी है।  विधायक लक्ष्मण सिंह ने कहा कि अब समय आ गया है उनके खिलाफ लड़ने का आवाज उठाने का। मैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह  से चर्चा करने वाला हूँ इस तरह की शिकायतो के लिये अलग से पोर्टल बनाये और कार्यवाही करें। भू-माफिया राजनेतिक संरक्षण प्राप्त करते है। यह कोई गरीब या मध्यम वर्ग के परिवार के बच्चे नही करते है।   गरीबो की जमीन पर दबगों का कब्जा है। गरीब मजदूर किसान की जमीन जबरन बलपूर्वक कब्जा कर ली गयी है जिससे कई परिवारो की जमीन कई वर्षो से दबंगो के कब्जे में है।

विधायक लक्ष्मण सिंह ने वीडियो जारी कर  भू-माफियाओं के खिलाफ , उसमे लिप्त अधिकारिओं के खिलाफ कार्यवाही करने को लेकर गुना जिले के प्रशासन को धन्यवाद दिया है। सिंह ने कहा कि साथियों यह पूरे प्रदेश को समस्या हे जो भोले भाले लोग हे। गरीब वर्ग हे उनके प्रति बलपूर्वक षडयंत्र कर राजनेतिक नेताओं का संरक्षण प्राप्त कर यह भू-माफिया लोगों की संपत्ति व जमीन हड़प लेते है। अब समय आ गया है उनके खिलाफ लड़ने का आवाज उठाने का। में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी से चर्चा करने वाला हूँ इस तरह की शिकायतो के लिये अलग से पोर्टल बनाये और कार्यवाही करें। भू-माफिया राजनेतिक संरक्षण प्राप्त करते है। यह कोई गरीब या मध्यम वर्ग के परिवार के बच्चे नही करते है। यह तो स्मपन्न व धनाढ्य परिवार के बच्चे करते हे। भोले भाले अच्छे परिवार के बच्चों को , राजनेताओं के बच्चों को बहला , फुसलाकर , ब्लैक मेल करके उनका संरक्षण लेते है और उनकी कार्यवाही चलती रहती है। भाईओं वहनो इस सभी से हमको मिलकर लड़ना हे अपना हक अपनी जमीन अपनी संपत्ति बापस लेना है। सब एक होकर एक सन्देश पुरे प्रदेश में भेजे की हम इस तरह के तत्वों के खिलाफ लड़ेंगे और हमारी जमीन हमारी सम्पत्ति पर किसी को कब्जा नही करने देंगे। विधायक श्री सिंह ने कहा की में आपके साथ हूँ और रहूंगा। अनुकूल समय में पुरे प्रदेश का दौरा करूँगा इस समस्या से हम लोग लड़ेंगे।

दरअसल, चांचौड़ा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व राजीव समाधिया ने हाल ही में पाँच पटवारिओं को बर्खास्त किया है भविष्य में कोई भी शासकीय नोकरी नहीं कर पायेंगे। उक्त पटवारी शासकीय जमीन को फर्जी तरीके से भू-स्वामी बनाकर भू-माफियाओं के नाम कर लाखो रूपये कमाते थे। जब घोटाला के सच सामने आया तो नजारा देखने लायक था घोटाले की जांच एस डी एम समाधिया ने की जिसमे दोषी पटवारियों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुये पांच पटवारियों को उनके पद से पदच्युत किया साथ ही पांच पटवारियों की चार वार्षिक वेतनवृद्धि संचयी प्रभाव से रोकी एवँ दो पटवारियों की दो वार्षिक वेतनवृद्धि संचयी प्रभाव से रोकी गयी है। मामला भू-माफियाओं के लिये सनसनी खेज बन गया हे अब किसी भी भू-माफिया को बख्सा नही जावेगा।

गौरतलब है विधायक लक्ष्मण सिंह 24 जून से चांचौड़ा विधानसभा के क्षेत्रीय दौरे पर रहेंगे। एवँ 25 जून को ब्लॉक काँग्रेस कमेटी चांचौड़ा की मीटिंग काँग्रेस कार्यालय चांचौड़ा पर लेंगे कार्यकर्ताओं से सीधी मुलाकात कर समस्या जानेंगे।