लक्ष्मण सिंह का बड़े भाई दिग्विजय सिंह पर निशाना, EVM को लेकर घेरा, बताया क्यों पड़ा “बंटाधार” नाम, अलग कांग्रेस बनाने की दी चेतावनी     

लक्ष्मण सिंह आगे बोले - एक मशीन ख़राब हो सकती है लेकिन सभी ईवीएम नहीं, उन्होंने कहा ईवीएम कौन लाया? ईवीएम कांग्रेस लाई थी, ये ईवीएम का मामला नहीं है ये भितरघात है और दलालों की हरकत है जो नेताओं को घेर घेरकर गलत रास्ते पर ले जाते हैं और वो नेता चले भी जाते हैं।   

Laxman Singh

Laxman Singh targets elder brother Digvijay Singh : मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने पिछले दिनों एक बार फिर कांग्रेस की हार के लिए ईवीएम (EVM) को दोषी ठहराया और इसके खिलाफ मोर्चा खोला। उन्होंने  इसका डेमो दिखाकर गड़बड़ी की संभावना को पुख्ता भी किया लेकिन अब उनके छोटे भाई पूर्व विधायक लक्ष्मण सिंह ने दिग्विजय की आरोपों को गलत ठहराया है। लक्ष्मण सिंह ने बड़े भाई दिग्विजय के नाम “बंटाधार” की भी व्याख्या की साथ ही उन्होंने एक अलग कांग्रेस बनाने की चेतावनी भी दे दी। उधर लक्ष्मण के भाषण को भाजपा प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने X पर पोस्ट कर कांग्रेस पर निशाना साधा है।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में मिली हार को कांग्रेस पचा नहीं पा रही है, इस हार के लिए कांग्रेस का निशाना भाजपा पर ही है लेकिन कांग्रेस के नेता इसकी वजह अलग अलग बता रहे हैं, मतलब साफ़ है कि कांग्रेस में हार को लेकर एकराय नहीं है। कोई कांग्रेस नेता हार के लिए भितरघात को दोष दे रहा है, कोई सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग को, कोई काले धन के इस्तेमाल को तो कोई ईवीएम को हार के लिए दोषी ठहरा रहा है, दिग्विजय सिंह ने हमेशा की तरफ इस बार भी कांग्रेस की हार के लिए ईवीएम पर ही दोष मढ़ा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....