सिंधिया के सामने भड़का किसान, बोला- कहां हुई कर्जमाफी, मेरे घर 3 बार आ चुकी है पुलिस

guna-farmer-blamed-congress-no-benefits-of-debt-waiver-guna-madhya-pradesh

गुना। लोकसभा चुनाव के बीच मध्यप्रदेश में कर्जमाफी को लेकर जमकर सियासत गर्माई हुई है। जहां कांग्रेस इसे आधार बनाकर वोट बटोरने में लगी हुई है तो बीजेपी इसको लेकर सरकार का जमकर घेराव कर रही है।वही किसान खुद कांग्रेस नेताओं और सरकार के सामने कर्जमाफी की पोल खोलने से पीछे नही हट रहे है।ताजा मामला गुना से सामने आया है, जहां कांग्रेस प्रत्याशी और वर्तमान गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा में कर्जमाफी को लेकर किसान का गुस्सा फूट पड़ा और उसने सरकार को जमकर कोसा।हैरानी की बात तो ये है कि यह मामला तब सामने आया है जब दो दिन बाद वोटिंग होना है।ऐसे में इस पूरे घटनाक्रम के बाद कांग्रेस में हड़कंप मचा हुआ है।

दरअसल, शुक्रवार को प्रचार का आखिरी दिन था।इसी के चलते सिंधिया गुना-श‍िवपुरी लोकसभा क्षेत्र के करोद में सभा करने पहुंचे थे, इस दौरान जैसे ही सिंधिया ने सरकार का बखान करते हुए कर्ज माफी की बात की तो वहां मौजूद एक क‍िसान भड़क उठा।नाराज किसान ने सिंधिया के सामने कर्जमाफी को झूठा करार देते हुए विरोध प्रदर्शन किया। क‍िसान ने वहां कैमरे के सामने ही बोलना शुरू कर द‍िया क‍ि दो लाख रुपये की कर्ज माफी कहां हुई है? कर्ज वसूलने के ल‍िए मेरे घर तीन बार पुल‍िस आ चुकी है।

इतना ही नही किसान ने जब सिंधिया के सामने कर्जमाफी की गुहार लगाई, तो कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने किसान का मुंह बंद करने की कोशिश की वह नहीं माना तो उसे पकड़कर ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने पेश किया गया। स‍िंध‍िया ने क‍िसान को चुप रहने की नसीहत दी और कहा क‍ि जब मौका दूंगा, तब बोलना। स‍िं‍ध‍िया क‍िसान को नीचे बैठाने लगे लेक‍िन क‍िसान नीचे बैठने को तैयार ही नहीं था।किसान बैठे बैठे भी सरकार को कोसता रहा और लगातार बोलता रहा।इस पूरे घटनाक्रम से और भी किसान खड़े हो गए जिन्हें बाद मे समझाकर बैठाया गया। हालांकि कुछ देर तक माहौला में गहमागहमी बनी रही।