Guna News : छात्र संगठन ने प्रबंधन पर लगाया मनमानी का आरोप, प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

Guna PG College : गुना पीजी कॉलेज में प्रबंधन पर मनमानी का आरोप लगाते हुए छात्र संगठन डीएसओ ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है। संगठन का आरोप है कि उन्होंने छात्र समस्या को लेकर पहले कॉलेज प्राचार्य से संपर्क किया था, लेकिन प्राचार्य ने छात्रों की समस्या सुनने की बजाए उसे नजर अंदाज कर दिया।

पीजी कॉलेज गुना में स्नातकोत्तर कक्षाओं के तृतीय सेमेस्टर के परीक्षा फार्म भरने की गुरुवार को आखिरी तारीख थी। बताया जा रहा है कि कई छात्रों के फार्म अप्रूव नहीं होने की वजह से अपना फार्म नहीं भर पाए। कॉलेज प्रबंधन ने कक्षाओं में उपस्थिति नहीं दर्ज कराने को इसकी वजह बताया है। जबकि अन्य छात्रों का फॉर्म अप्रूव होने पर विरोध कर रहे छात्रों ने आपत्ति जताई।

छात्रों ने लगाए आरोप

छात्रों का तर्क है कि उपस्थिति का नियम बीच सत्र में शुरु किया गया था। इससे पहले प्रथम व द्वितीय सेमेस्टर में छात्रों के लिए ऐसा कोई नियम नहीं बताया गया। अब अचानक नियम लागू करने से छात्र-छात्राओं को परेशानी आ रही है। जबकि द्वितीय सेमेस्टर में अंग्रेजी विषय की एक भी कक्षा नहीं लगाई गई, तब उपस्थिति का नियम शिथिल कर दिया गया। छात्रों के विरोध के बीच कॉलेज प्रबंधन ने जिला प्रशासन को बताया कि उन्होंने फॉर्म अप्रूव कर दिए हैं। हालांकि छात्र संगठन ने चेतावनी दी है कि अगर प्रबंधन ने छात्रों का फॉर्म अप्रूव नहीं किया तो आंदोलन किया जाएगा।
गुना से संदीप दीक्षित की रिपोर्ट