Guna News : नील गाय की हत्या के दो आरोपी गिरफ्तार, कई फरार

Guna Crime News : गुना जिले के आरोन वन परिक्षेत्र में नील गाय की हत्या कर उसका मांस खाने के लिए ले जा रहे दो लोगों को वन विभाग ने पकड़ लिया है। आरोपियों के कब्जे से मृत नील गाय के अवशेष भारी मात्रा में जब्त किए गए हैं। आरोन वन परिक्षेत्र अधिकारी सुधीर शर्मा के निर्देशन में यह कार्रवाई हुई है।

यह है मामला

बता दें कि वन विभाग के अधिकारियों को बुधवार-गुरुवार रात लगभग 12 बजे भैंसावला-झाझोन मार्ग पर नील गाय की हत्या करने की जानकारी मिली थी। रेंजर के निर्देश पर भारी संख्या में वन विभाग का अमला मौके पर रवाना हुआ। वन विभाग की टीम ने नील गाय के अवशेषों को एकत्रित कर रहे दो लोगों को दबोच लिया। पूछताछ करने पर पता चला कि दोनों आरोपी झाझोन निवासी हैं। उनके कम से कम 7 साथी थोड़ी देर पहले भाग चुके थे।

Guna News : नील गाय की हत्या के दो आरोपी गिरफ्तार, कई फरार

वन विभाग की टीम ने मौके से मृत नील गाय का सिर, पूंछ और सिंग सहित 15 से 16 किलो मांस बरामद किया गया है। वन अमला घटना की पूरी तरह तस्दीक करने के लिए दो बार घटना स्थल पर पहुंचा और आरोपियों से पूरी वारदात का रिक्रएशन कराया गया। जिसमें कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। वन विभाग का अनुमान है कि वारदात में 20 से ज्यादा लोग शामिल हो सकते हैं, जिनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। फिलहाल आरोपियों को गिरफ्तार कर वन्य प्राणी अधिनियम और भारतीय वन अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। इस कार्रवाई में वन परिक्षेत्राधिकारी सुधीर शर्मा के निर्देश में परिक्षेत्र सहायक संतोष बाथम, वन रक्षक विशाल शर्मा, राजा रघुवंशी, हृदेश साहू, नरेंद्र कुशवाह, विट्ठल मीना, अजय पटेलिया का सराहनीय योगदान रहा।
गुना से संदीप दीक्षित की रिपोर्ट