गुना पुलिस ने पकड़े अंतर्राज्यीय तीन स्मैक तस्कर, 6 लाख 60 हजार की स्मैक भी बरामद

पुलिस ने जब तलाशी ली तो आरोपियों के पास अवैध मादक पदार्थ 60 ग्राम स्मैक बरामद की गई। इसकी कीमत लगभग 6 लाख रुपए बताई जा रही है।

गुना, संदीप दीक्षित। गुना (Guna) जिले में मादक पदार्थों (narcotics) की तस्करी करने वालों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इसके लिए युद्ध स्तर पर अभियान भी चलाया जा रहा है। अभियान के तहत शुक्रवार को पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने राजस्थान (Rajasthan) से तस्करी कर लाई जा रही करीब 6 लाख रुपए की 60 ग्राम स्मैक (Smack) के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही जामनेर थाना क्षेत्र के ग्राम बरसत में भी 60 हजार रुपए की 6 स्मैक के साथ एक और स्मैक तस्कर को दबोचा है।

यह भी पढ़ें…गुना : नानाखेड़ी में रुपयों से भरा बैग लेकर भागा नाबालिग, चंद घंटो में पुलिस ने पकड़ा

एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि राजस्थान से दो लोगों के स्मैक लेकर आने की सुचना मिली थी। सूचना में बताया कि एक मोटरसाइकिल से ग्राम तुलसीखेड़ी के रास्ते कुंभराज तरफ 2 व्यक्ति आ रहे है। सूचना मिलने पर जिला मुख्यालय से तत्काल पुलिस की एक विशेष टीम गठित की गई। और स्मैक तस्करों की धरपकड़ के संबंध में जरूरी दिशा-निर्देश देकर कार्रवाई के लिए रवाना किया। टीम द्वारा तत्परता से कार्रवाई करते हुए कुंभराज के छबड़ा चौराहे पर मोटरसाइकिल के आने पर उसे रोकने का प्रयास किया तो चालक पुलिस के पास से कट मारते हुए भागने का प्रयास करते हुए फिसल गया। जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान एक आरोपी ने अपना नाम महेंद्र मीना और दूसरे ने सुनील मीना बताया। वहीं पुलिस ने जब तलाशी ली तो उनके पास अवैध मादक पदार्थ 60 ग्राम स्मैक बरामद की गई। इसकी कीमत लगभग 6 लाख रुपए बताई जा रही है।

अंतर्राज्यीय तस्कर हैं आरोपी
पुलिस ने बताया कि नशे के विरूद्ध कार्रवाई में पकड़ा गया एक आरोपी महेंद्र एक कुख्यात अंतर्राज्यीय तस्कर है। जिसके विरूद्ध पहले भी जिले के थाना चांचौड़ा, कोतवाली, कुंभराज, विजयपुर, मधुसूदनगढ़ में स्मैक तस्करी के एक-एक प्रकरण दर्ज हैं। साथ ही आरोपी महेंद्र मीना पर कुंभराज थाने में चोरी, अवैध हथियार, मारपीट सहित कुल 10 प्रकरण दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें…गुना में खाद्य विभाग की छापामार कार्रवाई, कई संस्थानों से लिए तेल और खाद्य पदार्थों के नमूने