गुना एसपी की लोगों से अपील, कहा- खतरा टला नहीं है, पहले से ज्यादा बरतें सतर्कता

गुना (guna) जिले के एसपी (SP) राजीव कुमार मिश्रा ने कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) में एक जून से मिलने जा रही छूट को शहरवासियों के प्रयास का नतीजा बताया है।

गुना, संदीप दीक्षित। मप्र (MP) में कोरोना (Corona) से हालत बेहतर होते जा रहे है। जिसके चलते 1 जून से अनलॉक (unlock) होने जा रहा है। गुना (guna) जिले के एसपी (SP) राजीव कुमार मिश्रा ने कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) में एक जून से मिलने जा रही छूट को शहरवासियों के प्रयास का नतीजा बताया है। उन्होंने गुना जिले के नागरिकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान लोगों के सहयोग की वजह से ही हम अब स्थिति तक पहुंचे हैं कि संक्रमण नियंत्रण में है। लिहाजा एक जून से भी नागरिक सतर्कता बरतते रहें और लापरवाही न बरतें। एसपी ने गुनावासियों ने कहा है कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है, इसलिए सतर्कता भी न टालें।

यह भी पढ़ें…मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान, MP में 15 जून तक जारी रहेगा कोरोना कर्फ्यू

एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने कहा कि जिले में कुछ समय से कोरोना कर्फ्यू का दौर रहा है। नागरिकों के सहयोग से पुलिस ने कर्फ्यू का पालन सफलता पूर्वक करवाया है। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि सांझा प्रयासों से कोरोना को नियंत्रण में किया गया है। एसपी के मुताबिक इस दौरान पुलिस की भी कोई त्रुटि हो सकती है, जिसे नजर अंदाज कर लोगों ने सहयोग किया। पुलिस अधिकारी और कर्मचारी लगातार सड़कों पर तैनात रहकर कोरोना कर्फ्यू का पालन करवा रहे थे। इसका नतीजा हमारे सामने है कि हम उन चुनिंदा जिलों में शामिल हैं, जहां कोरोना कर्फ्यू में छूट दी जा रही है। एसपी ने आग्रह किया है कि लोग आगे और ज्यादा संयम और धैर्य पूर्वक कार्य करें। अभी हम घरों में थे, लेकिन अब निकलकर सड़कों, बाजारों आदि जगहों पर आएंगे। जिससे भीड़ होगी और लोगों के संपर्क में होंगे। इसलिए बहुत आवश्यक होने पर ही घर से निकलें, मास्क लगाएं। विशेष रूप से बच्चों और बुजुर्गों का ध्यान रखें।

यह भी पढ़ें…DRI इंदौर-भोपाल यूनिट की बड़ी कार्रवाई, 6 करोड़ ज्यादा का गांजा पकड़ा

तीसरी लहर से बचें
एसपी ने कहा कि यह कोरोना का दूसरा दौर था। इसके बारे में पहले से चर्चाएं चल रही थीं कि यह आने वाला है। लेकिन कब आएगा, कैसे आएगा, यह कोई नहीं जानता था। अचानक आया और हम सबने उसका सामना किया। अब तीसरे दौर की बात चल रही है। उसके बारे में भी कोई नहीं जानता कि कब आएगा, कैसे आएगा और क्या होगा? परंतु एक बात जरूर है जो पूरे विश्लेषण के साथ निकलकर आ रही है कि कोरोना का तीसरा दौर वहीं आएगा जहां पर सावधानियां नहीं रखी जाएंगी। जहां पर लापरवाही की जाएगंगी। एसपी ने गुना जिले के नागरिकों से अपील की है कि तीसरी लहर को गुना जिले में नहीं आने दें, इसके लिए सावधानी अभी से रखें। अब आगे लॉकडाउन तो नहीं रहेगा, लेकिन इसके बावजूद भी हम घरों में तथा बाहर पूरी सावधानी रखते हुए तीसरी लहर के किसी भी प्रकार के प्रकोप को गुना जिले में नहीं आने देंगे।