गुना : प्राथमिकता से कराया जाएगा उच्च जोखिम वाले समूहों का टीकाकरण

गुना जिला प्रशासन वैक्सीनशन की प्रक्रिया में तेजी लाते हुए जोखिम समूह की श्रेणी में आने वाले व्यापारियों की सूची बना रही है।

gwalior

गुना, संदीप दीक्षित। कोरोना महामारी (Covid-19) को नियंत्रित करने के लिए वैक्सीनेशन (Vaccination) की प्रक्रिया लगातार तेज की जा रही है। अब उन लोगों का टीकाकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा, जो उच्च जोखिम समूह की श्र्रेणी में आते हैं। इसके लिए जिला प्रशासन ने कार्रवाई भी शुरु कर दी है। शासन स्तर से मिले निर्देशों के पालन में उन लोगों की सूची बनाई जा रही है जो उच्च जोखिम समूह के दायरे में आते हैं।

यह भी पढ़ें:-शिवपुरी में सोमवार से नहीं खुलेगा बाजार, 1 जून तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा जारी

जोखिम समूह की श्रेणी में उचित मूल्य दुकानों के विक्रेता, सिलेंडर सप्लाई करने वाले, पेट्रोल पम्प स्टाफ, घर में काम करने वाली महिलाएं, सब्जी विक्रेता, हाथ ठेला संचालक, दूध विक्रेता, साईट मजदूर, मॉल, होटल, रेस्टोरेंट में काम करने वाले स्टाफ, शिक्षक, केमिस्ट, बैंकर्स, सुरक्षा गार्ड, हेयर सैलून को शामिल किया गया है। बता दें कि इनमें से ज्यादातर कर्मचारी या दुकानदार पहले से प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण की मांग कर रहे हैं। ऐसे में राज्य शासन ने इनकी मांग को आधार बनाकर बड़े स्तर पर टीकाकरण की तैयारी शुरु कर दी है।

यह भी पढ़ें:-MP Transport: मध्य प्रदेश में जल्द UNLOCK होगी परिवहन सेवा, मंत्री ने दिए संकेत

रविवार को सभी कलेक्टरों को आदेश भिजवा दिया गया है। आदेश के तहत गुना सहित सभी जगहों पर तुरंत कार्रवाई भी शुरु कर दी गई है। जोखिम समूह में शामिल लोगों के जल्द से जल्द पंजीयन कराकर टीकाकरण कराया जाएगा। ताकि यह खुद भी संक्रमित होने से बचें और यदि इनमें से कोई व्यक्ति संक्रमित होता है तो वह दूसरों को संक्रमित न कर सके।