खाद का संकट देख मैदान मे उतरे कांग्रेस के लक्ष्मण

गुना। जिले में खाद की कालाबाजारी को रोकने के लिए अब विधायक लक्ष्मण सिंह खुद मैदान में उतर आए हैं। शनिवार को अचानक खाद वितरण केन्द्रों पर पहुंचे लक्ष्मण सिंह ने न केवल अपनी मौजूदगी में किसानों को खाद वितरण कराया, बल्कि खुद किसानों को पर्चियां भी बांटी। आपको बता दें, कि गुना जिले में खाद का संकट लगातार गहराता जा रहा है, लिहाजा अब जनप्रतिनिधियों को सीधे तौर पर मैदान में उतरना पडा है। 

चांचौडा क्षेत्र के खाद वितरण केन्द्र पर पहुंचे विधायक लक्ष्मण सिंह ने सबसे पहले खाद के लिए कतार में लगे किसानों से चर्चा की, जिसके बाद उन्होंने खुद खाद वितरण व्यवस्था का मोर्चा संभाल लिया।मध्यप्रदेश में खाद की किल्लत नहीं है, इसका दावा लगातार सरकार की ओर से किया जा रहा है। इसके बाद भी खाद वितरण केन्द्रों पर किसान कतार में लगने और धक्के खाने के बाद ही बमुश्किल एक या दो बोरी खाद ही हांसिल कर पा रहे हैं। शनिवार को जब चांचौडा विधायक लक्ष्मण सिंह खाद वितरण केन्द्रों पर पहुंचे, तो उन्हें भी व्यवस्थाओं की कमी साफ तौर पर नजर आई। 

उन्होंने मौके पर ही सोसायटी अधिकारियों को एक की बजाय चार खिडकियों से खाद बंटवाने के निर्देश दिए और खुद एक खिडकी पर बैठकर किसानों को खाद वितरित किया। विधायक के इस अंदाज को देखने के बाद किसान जहां खुश नजर आए, वहीं खाद वितरण से जुडे अधिकारियों के चेहरों पर हवाईयां तैरती नजर आईं ।