छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाने वाला मॉडल स्कूल का बायोलॉजी शिक्षक गिरफ्तार

गुना, डेस्क रिपोर्ट। गुना शहर में सरकारी स्कूल के शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, शिक्षक पर छात्राओं ने बेहद गंभीर आरोप लगाए है। मॉडल स्कूल के बायोलॉजी विषय के शिक्षक प्रदीप सोलंकी पर बच्चियों ने छेड़खानी करने और लैब में अश्लील वीडियो दिखाने के आरोप लगाए, छात्राओं ने पहले वार्डन को इस मामले की शिकायत की और उसके बाद पुलिस में लिखित शिकायत दी, पुलिस ने शिक्षक प्रदीप सोलंकी पर छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट के तहत FIR दर्ज की थी।  पुलिस ने  शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार रात को ही छात्राओं ने कैंट थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया था। वही DEO ने शिक्षक पर निलंबन की कार्यवाही के लिए कमिश्नर को पत्र लिखा है।

यह भी पढ़े….Indian Railways: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, बना रहे हैं यात्रा का प्लान तो जांच लें इन ट्रेनों की संचालन तिथि

इस मामले में छात्राओं का कहना है कि शिक्षक प्रदीप सोलंकी बायोलॉजी में बार-बार रिप्रोडक्शन वाला पाठ ही पढ़ाते हैं। छात्राएं जब इस तरह के फोटो देखकर असहज होती तो प्रदीप सोलंकी उन्हें कहता कि इस तरह की जानकारी भविष्य में छात्राओं के काम आएगी, वही छात्राओं से शिक्षक सोलंकी यह कहता कि वह इस तरह फ़ोटो लाकर शिक्षक को दिखाए। शिक्षक की शिकायत करते हुए एक छात्रा ने पत्र में लिखा कि शिक्षक प्रदीप सोलंकी कभी भी क्लास में नहीं पढ़ाते है। वह बायोलॉजी लैब में ही ज्यादा क्लास लेते हैं। एक दिन वह अपनी दोस्त के साथ प्रैक्टिकल की कॉपी लेने गयी तो शिक्षक प्रदीप सोलंकी ने उसे पकड़कर उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की। छात्रा बमुश्किल उनके चंगुल से छूटकर भागकर आयी। छात्राओं द्वारा शिक्षक को कई बार कहा गया कि उनकी शिकायत की जाएगी। तो कुछ दिन तक छात्राओं ने डर और संकोच के चलते किसी को कुछ नहीं बताया लेकिन जब शिक्षक की हरकतें बढ़ गई तो छात्राओं ने शिकायत करने का फ़ैसला किया।