गुना में आदिवासी को जिंदा जलाया, कांग्रेस बोली- शिवराज जी, आपकी सत्ताहवस ने MP को क्या बना दिया

एक किसान ने महज 5 हजार रुपए के लिए एक आदिवासी युवक को जिंदा जला दिया। घटना के बाद आदिवासी समाज में आक्रोश है हालांकि पुलिस ने आरोपी किसान को गिरफ्तार कर लिया है।वही इस घटना के बाद एमपी कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा है।

शिवराज

गुना, डेस्क रिपोर्ट। पिछले दिनों मध्य प्रदेश के गुना जिले में हुए वीभत्स घटना पर मध्य प्रदेश कांग्रेस (MP Congress) ने शिवराज सरकार (shivraj government) पर जमकर निशाना साधा है। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट (tweet)  करते हुए कहा है कि उधारी नहीं चुकाने पर मध्यप्रदेश में एक आदिवासी को जिंदा जलाया जाता है। वहीं मध्यप्रदेश कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उनकी सत्ताहवस ने मध्यप्रदेश को क्या बना कर रख दिया है।

दरअसल मध्य प्रदेश के गुना जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक किसान ने महज 5 हजार रुपए के लिए एक आदिवासी युवक को जिंदा जला दिया। घटना के बाद आदिवासी समाज में आक्रोश है हालांकि पुलिस ने आरोपी किसान को गिरफ्तार कर लिया है।वही इस घटना के बाद एमपी कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा है।

जानकारी के मुताबिक घटना गुना जिले के बमोरी क्षेत्र के उकावद खुर्द गांव का है। जहां आदिवासी विजय सहरिया ने गांव के ही राधेश्याम से 5 हजार रुपए उधार लिए थे। जिसके बाद से 3 साल से लगातार राधेश्याम इसके बदले आदिवासी विजय सहरिया से लगातार अपने खेतों में जबरदस्ती काम करवा रहा था। वहीं बीते शुक्रवार को रात 9 बजे राधेश्याम ने विजय को कृष्ण मंदिर के पास बुलाया। जहां उसने विजय से अपने बकाया पैसे की मांग की। पैसे को लेकर दोनों के बीच विवाद बढ़ गया। विवाद इतना ज्यादा बढ़ा कि मंदिर के सामने ही गांव के बीचोबीच राधेश्याम ने विजय सहरिया को केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया।

Read More: अधिकारी-कर्मचारियों को दीपावली से पहले शिवराज सरकार का बड़ा तोहफा

जिसके बाद गंभीर हालत में गांव के लोगों द्वारा विजय सहरिया को जिला अस्पताल ले जाया गया। जिला अस्पताल में देर रात करीब 1 बजे मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस को दिए बयान में विजय ने राधेश्याम का नाम लिया है। जिसके बाद बंधुआ मुक्ति मोर्चा के जिला संयोजक ने इस मामले में विरोध दर्ज कराया और प्रमुख सचिव मानवाधिकार आयोग और एसपी से शिकायत कर जांच की मांग की है। वहीं प्रशासन द्वारा आरोपी को गिरफ्तार करके पूछताछ जारी है।

एमपी कांग्रेस ने ट्वीट कर सरकार को घेरा

एमपी कांग्रेस ने ट्वीट कर सरकार की जमकर घेराबंदी की है और लिखा है कि मध्य प्रदेश के गुना में- उधारी नहीं चुकाने पर आदिवासी को जिंदा जलाया..!शिवराज जी, आपकी सत्ताहवस ने मध्यप्रदेश को क्या से क्या बना दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here