नपा अफसरों का कारनामा, मंत्री के स्वागत में 55 हजार लीटर पानी से धुलवाई सड़कें

गुना।

आज प्रदेशभऱ में मध्यप्रदेश स्थापना दिवस मनाया जा रहा है, जगह जगह पर कार्यक्रम आयोजित किए गए है। लेकिन गुना में तो एक अलग ही नजारा देखने को मिला। यहां मंत्री के आगमन से पहले ना सिर्फ सड़कों की धूल साफ करवाई गई बल्कि 55 हजार लीटर पानी से सड़के धुलवाई भी गई।जब इस बारे में   फायरबिग्रेड प्रभारी से पूछा गया तो उन्होंने  साफ कहा सीएमओ के निर्देश पर सड़कों की धुलाई की गई है। घटनाक्रम के बाद से ही सवाल उठने लगे है।रहवासियों ने इसे पानी की फिजूल बर्बादी बताया है। हालांकि अभी तक किसी बड़े नेता की प्रतिक्रिया सामने नही आई है।

दरअसल, आज गुना ज़िला मुख्यालय में स्थापना दिवस का कार्यक्रम रखा गया था। इसमें शामिल होने के लिए कमलनाथ सरकार में मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री जयवर्धन सिंह पहुंचने वाले थे। उनके स्वागत की तैयारी प्रशासन ने कर रखी थी, लेकिन नगर पालिका ने तो हद ही कर दी।नपा के अफसरों ने नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह की आगमन के पहले शहर के पीजी कॉलेज के आसापस की सड़कों को पानी से धुलवाया। 10 फायरबिग्रेड से करीब 55 हजार लीटर पानी सड़क पर धुलाई के नाम पर बर्बाद कर दिया। हालांकि फायरबिग्रेड प्रभारी का कहना है कि सीएमओ के निर्देश पर सड़कों की धुलाई की गई है। 

 नगर पालिका सीएमओ संजय श्रीवास्तव ने गुरुवार को सड़कों की धुलाई फायरबिग्रेड से कराई है। फायरबिग्रेड प्रभारी रामकु मार ने बताया कि जिस रुट से मंत्री जयवर्धन सिंह पीजी कालेज पहुंचेंगे। उसी रुट की एक कि लोमीटर लंबी सड़क को 55 हजार लीटर पानी से धुलवाया गया है। उनका कहना था कि सीएमओ के निर्देश पर यह काम हुआ है।

इस पूरे घटनाक्रम पर रहवासियों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि पहले से ही शहर में पानी की किल्लत है, एक ही समय पर सभी जगह पानी की सप्लाई की जाती है। नपा अफसरों ने मंत्री की अगवानी को लेकर पानी सड़क धुलवाने में बर्बाद कि या है, वह गलत है।अगर सफाई करवानी ही थी तो झाडू लगवा देते हजारों लीटर पानी बर्बाद करने की क्या जरुरत थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here