Samvida Health Workers Strike : गुना और दमोह में स्वास्थ्य कर्मचारियों ने झाड़ू लगाकर किया विरोध प्रदर्शन

Samvida health workers strike : नियमितीकरण सहित अन्य मांगों को लेकर सोमवार को संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने  गुना और दमोह में झाड़ू लगाकर प्रदर्शन किया। आज इनकी हड़ताल का 12वां दिन है और इन्होने संविदा से मुक्ति हेतु झाड़ू लगाकर शासन से खिलाफ विरोध प्रदर्शित किया। बता दें कि प्रदेशभर में करीब 32 हजार स्वास्थ्य संविदा कर्मचारी हड़ताल पर हैं और इन्होने सरकार के सामने अपनी 41 सूत्रीय मांगें रखी हैं।

नियमितीकरण के साथ ये स्थायी कर्मचारियों के वेतन का 90 प्रतिशत दिए जाने की मांग भी कर रहे हैं, जिसकी घोषणा सरकार 2018 में कर चुकी है। इन्हीं मांगों को लेकर ये बेमियादी हड़ताल पर हैं और इस कारण स्वास्थ्य व्यवस्थाएं भी चरमरा रही हैं। इनका कहना है कि सरकार को भी पता है कि संविदा शोषण वाली नीति है और वो इसे मान भी चुके हैं। फिर भी इनको नियमित नहीं किया जा रहा है। इनका कहना है कि इनके ऊपर समान कार्य की जिम्मेदारी है लेकिन सालों से ये संविदा पर बने हुए हैं। इन्होने कहा है कि अपनी मांगों को विरोध प्रदर्शन करते हुए ये सड़कों पर झाड़ू लगाने से भी नहीं हिचकेंगे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।