शिवराज से मुलाकात पर क्या बोले सिंधिया , देखें वीडियो

Scindia-statement-on-shivraj's-meeting

गुना।विजय जोगी।

सोमवार देर रात पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने के बाद कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने संसदीय क्षेत्र गुना पहुंचे। जहां उन्होंने शिवराज के साथ अचानक यूं  मुलाकात के प्रश्न पूछे जाने पर कहा कि आम चुनाव में हमेशा हम एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाते हैं लेकिन चुनाव के बाद हम सभी को मिलकर जनता की सेवा करना है इसलिए आने वाले 5 सालों के लिए हम एकजुट होकर जनता के लिए अच्छा कर सकें यही हमारा लक्ष्य होता है ऐसी मुलाकातें तो हमेशा चलती रहती हैं।

दरअसल, आज भोपाल के बाद सिंधिया अपने संसदीय क्षेत्र गुना पहुंचे। यहां रेस्ट हाउस पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं व आमजन से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना। यहां मीडिया से चर्चा के के दौरान शिवराज से उनकी मुलाकात के सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि मैं शिवराज सिंह चौहान से मिलने गया था हालांकि हम चुनाव के दौरान आमने-सामने रहते हैं लेकिन चुनाव संपन्न होने के बाद मिलकर जनता के लिए काम करना चाहिए मेरा दायित्व बनता है कि 15 साल सीएम रहे व्यक्ति से मिलना और जनता के हित में काम करना। सभी को मिलजुल कर कार्य करना चाहिए  मध्यप्रदेश में हमारी सरकार है और विपक्ष में भाजपा है  5 साल मिलजुल कर काम करना चाहिए।जनता व कार्यकर्ता ही मेरी पहली प्राथमिकता है।  ऐसी मुलाकातें तो हमेशा चलती रहती हैं।साथ ही उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह जी से मेरी मुलाकात राजनीतिक नही सौजन्य थी, इसका राजनीतिक अर्थ ना निकाला जाए।वही उन्होंने मंदसौर में हुई भाजपा नेता प्रहलाद बंधवार की  हत्या को लेकर कहा कि हत्या किसी की भी हो फिर चाहे वह बीजेपी का हो या फिर कोई अन्य व्यक्ति, सरकार इस हत्या को गंभीरता से लेगी और मामले की जांच की जाएगी।

कैलाश के बयान पर पलटवार

कैलाश विजवर्गीय के बयान पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 11 दिसंबर का नतीजा हजम नहीं हो रहा है इसलिए इस तरह के बयान सामने आ रहे हैं जिस सरकार में उनका बहुमत ना हो उस सरकार को गिराने में बीजेपी एक्सपर्ट है और खरीद फरोख्त कर सरकार बनाने में बीजेपी माहिर है प्रजातंत्र की हत्या करने में भाजपा एक्सपर्ट है।  

इस दौरान सिंधिया ने लायंस क्लब के कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। उनके द्वारा संचालित लायंस नेत्र चिकित्सालय द्वारा 25000 सफल नेत्र आपरेशन पूर्ण किए गए। संस्था द्वारा इस अवसर पर मरीजो को कंबल का वितरण भी किया गया।इसके बाद सिंधिया नानाखेड़ी क्षेत्र में कच्चे मकानों में लगी आग से बेघर हुए नागरिकों से मुलाकात करने पहुंचे और मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को उनकी शीघ्र मदद करने के निर्देश दिए।