देश के नंबर 1 स्वच्छ शहर को देखने ग्वालियर नगर निगम का दल पहुंचा इंदौर, सिलावट ने दिखाई सफाई

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 (Swachh Survekshan 2021) में पिछड़ने के बाद 2022 (Swachh Survekshan 2022) में देश में अव्वल स्थान पाने के लिए ग्वालियर (Gwalior News) के अधिकारी प्रयास कर रहे हैं।  पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट (Tulsiram Silwat) के सुझाव पर ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) का एक दल  देश के नंबर 1 साफ़ शहर इंदौर (India’s number 1 clean city Indore) पहुँच गया है।  प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने इंदौर में  अधिकारियों का स्वागत किया और उन्हें इंदौर  शहर की सफाई व्यवस्था दिखाई।

ग्वालियर को स्वच्छता में नंबर वन बनाने के लिए इंदौर की तर्ज पर ही ग्वालियर में भी प्रयास तेज हो गए हैं। शहर में जन जागरूकता अभियान चलाकर जनता को स्वच्छता अभियान से जोड़ा जा रहा है। प्रोत्साहन स्वरुप कचरे के फोटो भेजने पर प्रोत्साहन राशि भी दी जा रही है।  नगर निगम कमिश्नर खुद लोगों के घर जाकर सफाई व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....