Gwalior News: ज्योतिरादित्य सिंधिया के जय विलास पैलेस में होगा कार्निवाल, तैयारी शुरू

1 अगस्त को कार्निवाल सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक रहेगा इसमें अंतिम प्रवेश शाम 7 बजे दिया जाएगा। 

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के ग्वालियर स्थित आवास जय विलास में कार्निवाल (Carnival) का आयोजन किया जा रहा है। कार्निवाल में स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ साथ साथ, कपड़े आदि के स्टॉल लगाए जायेंगे।  कार्निवाल में कलाकारों , संगीत प्रेमियों और रचनात्मक युवाओं को विशेष मौका दिया जाएगा। JVP कार्निवाल का शुभारम्भ 1 अगस्त को होगा।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की पत्नी एवं कार्निवाल की आयोजक प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया (Priyadarshini Raje Scindia) के  मुताबिक JVP कार्निवाल की टीम ने पिछले दिनों लॉक डाउन के दौरान ग्वालियर चम्बल अंचल में बहुत सी प्रतिभाओं को खोजा हैं इसलिए हमने अपने जय विलास पैलेस (Jai Vilas Palace) को ऐसी प्रतिभाओं के लिए खोलने का फैसला किया है।

प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया ने कहा कि तीन C,  Community(समुदाय) , Connection (संबंध) और Conversation) वार्तालाप ये तीन शब्द हमारे परिवार का संकल्प हैं और इन्हीं तीन शब्दों के माध्यम से हम ग्वालियर चम्बल क्षेत्र के प्रतिभावान युवाओं के लिए JVP कार्निवाल को एक पहल के रूप में प्रस्तुत कर रहे हैं।  यहाँ होम शेफ, चित्रकार, कलाकार और रचनात्मक युवाओं सभी के लिए स्थान है।

ये भी पढ़ें – गुरुपूर्णिमा 2021: गंगा जी में आस्था की डुबकी पर लगी पाबंदी, दर्शन के लिये दिखानी होगी निगेटिव कोविड रिपोर्ट

प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया ने बताया कि कार्निवाल के लिए जय विलास पैलेस परिसर में 30-35 स्टॉल लगाए जायेंगे जिसमें कई प्रकार की वस्तुएं देखने के लिए मिलेंगी जिन्हें आप खरीद भी सकते हैं।  इनमें घर के बने स्वादिष्ट खाने से व्यंजनों से लेकर, बेकरी का सामान, सुन्दर कपडे, वर्कशॉप एवं संगीत का सीधा प्रसारण अम्मा की रसोई, कॉस्प्ले, एरिका एग्रोटेक कवि पुष्प मिशन ऑर्गेनिक प्लेनेट आदि नाम के साथ साथ टैटू कलाकार, हस्तशिल्प कला के स्टॉल होंगे।

ये भी पढ़ें – Video: MP में भारी बारिश से बढ़ा नदी का जलस्तर, फंसे लोग, जांबाज पुलिसकर्मी ने किया रेस्क्यू

प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया ने बताया कि 1 अगस्त को महाराजा जीवाजी राव सिंधिया संग्रहालय फिर से जनता के लिए खुल रहा है और इसी दिन JVP कार्निवाल का शुभारम्भ होगा। 1 अगस्त को कार्निवाल सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक रहेगा इसमें अंतिम प्रवेश शाम 7 बजे दिया जाएगा।  कार्निवाल का टिकट 300 रुपये प्रति व्यक्ति रखा गया है।  लोग यहाँ कार्निवाल एवं संग्रहालय का आनंद एक साथ ले सकते हैं।  बताया जा रहा है कि ये कार्निवाल साल भर तक चलाने की योजना है।

ये भी पढ़ें – Covid-19 Vaccination: MP में एक बार फिर रिकार्ड बनाते हुए 10 लाख से अधिक लोगों का हुआ वैक्सीनेशन