Gwalior News : FIR का कांग्रेस ने किया विरोध, भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन तो भाजपा अपने कार्यक्रमों में करती है

ग्वालियर, अतुल सक्सेना ।  कोरोना मृतकों के परिजनों को चार चार लाख रुपये दिए जाने की मांग को लेकर कांग्रेस (Congress) द्वारा किये गए प्रदर्शन के बाद उनके नेताओं पर की गई FIR का कांग्रेस ने विरोध किया है। कांग्रेस नेताओं ने इस संबंध पत्र एसपी (SP) के नाम पत्र सौंपा और कहा कि लिखित अनुमति के बाद कोरोना गाइड लाइन (Corona Guide Line) का पालन करते हुए प्रदर्शन करने पर भी हमारे नेताओं पर FIR की गई जो गलत है। कांग्रेस ने आरोप लगाए कि शहर में कार्यक्रमों के दौरान भाजपा (BJP) कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन करती है लेकिन उसके नेताओं पर कोई FIR नहीं होती। कांग्रेस ने FIR वापस लेने की मांग की है।

महिला कांग्रेस ग्वालियर की जिला अध्यक्ष रुचि गुप्ता के नेतृत्व में महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार 26 जून को प्रदर्शन किया था।  जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष वीर सिंह तोमर और चतुर्भुज धनोलिया भी थे। कांग्रेस नेताओं ने विरोध स्वरुप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की प्रतीकात्मक अर्थी (पुतला) भी जलाई और फिर प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचकर तहसीलदार कुलदीप दुबे को ज्ञापन सौंपा।

ये भी पढ़ें – सीएम शिवराज सिंह की दो टूक- ऐसा नहीं किया तो अधिकारियों-कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

Gwalior News : FIR का कांग्रेस ने किया विरोध, भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

महिला कांग्रेस के प्रदर्शन के विजुअल वायरल होने के बाद भाजपा की वरिष्ठ नेत्री सुमन शर्मा ने इसपर आपत्ति जताई और एसपी से शिकायत की कि प्रधानमत्री गरिमापूर्ण पद होता है प्रदर्शन में उनके खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया जिससे मुझे आघात पहुंचा ये अशोभनीय और निंदनीय है।  सुमन शर्मा की शिकायत के बाद विश्वविद्यालय थाना पुलिस ने अगले दिन 27 जून को महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष रुचि गुप्ता, वीर सिंह तोमर और चतुर्भुज धनोलिया के खिलाफ धारा 188 लोकसेवक के आदेशों की अवहेलना और 269, 270 आपदा प्रबंधन कानून के उल्लंघन के तहत  FIR दर्ज कर ली।

Gwalior News : FIR का कांग्रेस ने किया विरोध, भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

ये भी पढ़ें – राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कांग्रेस के इस पद से दिया इस्तीफा, ये है बड़ा कारण

कांग्रेस ने इस FIR का विरोध किया है और आज सोमवार को एसपी ऑफिस पहुंची।  शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा ने एसपी को लिखे पत्र में कहा कि प्रदर्शन के लिए महिला कांग्रेस के पास प्रशासन की लिखित अनुमति थी।  कांग्रेस ने 20 लोगों के साथ प्रदर्शन की अनुमति मांगी थी जबकि थे कुल 15 कार्यकर्ता , सभी मास्क लगाए थे, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए चल रहे थे फिर कैसे कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन हो गया।

ये भी पढ़ें – MP में Twitter फॉलोअर्स पर तेज हुई सियासत, बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया बड़ा आरोप

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन तो भाजपा अपने कार्यक्रमों में करती है जिसके बारे में समय समय पर कांग्रेस पत्र के माध्यम से आपको भी अवगत कराती रही है लेकिन उसपर आजतक कोई कार्रवाई नहीं हुई। एसपी के नाम जिला अध्यक्ष का पत्र लेकर महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष रूचि गुप्ता, शहर जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष वीरसिंह तोमर, चतुर्भुज धनोलिया सहित कुछ अन्य कांग्रेस नेता एडिशनल एसपी हितिका वासल(IPS) से मिले और उनसे FIR वापस लेने का अनुरोध किया है।

Gwalior News : FIR का कांग्रेस ने किया विरोध, भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप