ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  ग्वालियर(Gwalior)  के महाराजपुरा थाना क्षेत्र में रेलवे ट्रैक पर एक महिला और एक युवक हुए शव (Dead Body) पुलिस को मिले है। शवों को देखकर पता चल रहा है कि दोनों ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या (Suicide) की है।  शुरूआती जाँच में पता चला है कि मृतका विवाहित थी और उसके दो बच्चे हैं एवं मृतक अविवाहित था।  दोनों एक दूसरे को जानते थे पास में रहते थे और एक साथ व्यापार करते थे।  आशंका जताई जा रही है कि प्रेम प्रसंग के चलते दोनों ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम हाउस भेज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक शहर के बहोड़ापुर थाना क्षेत्र में स्थित किशन बाग में रहने वाले आसाराम कुशवाह अपनी पत्नी मिथलेश और दो बच्चों के साथ किराए से रहता है, वो पानी की टिक्की का ठेला लगाता है। आसाराम के घर के पास ही  दतिया जिले के सेंवढ़ा का रहने वाला सोनू नामदेव भी किराए से रहता है वो अकेला रहता था और वह अविवाहित था। सोनू नामदेव शर्ट सिलने का काम करता था और आसाराम की पत्नी को शर्ट में बटन लगाने और काज करने के लिए काम देता था। 2 साल से लगातार दोनों साथ मिलकर काम कर रहे थे।

 ये भी पढ़ें – जब कांग्रेस की रैली में लगे दिग्विजय सिंह हाय हाय के नारे, वीडियो वायरल

मृतका मिथलेश के पति आसाराम के मुताबिक 15 जुलाई को वो सुबह टिक्की का ठेला लेकर चला गया। दिन में  मिथिलेश पैसे लेने की बात बोलकर बाड़े जाने का कहकर घर से निकली थी। जब वह वापस नहीं लौटी तो उसने और बच्चे ने फोन लगाया , एक बार फोन लग गया तो कहा कि थोड़ी देर में आते हैं फिर दूसरी बार फोन लगाया तो बंद जाने लगा। आसाराम ने आसपास और रिश्तेदारों के यहाँ उसकी तलाश की लेकिन कहीं नहीं पता नहीं चला तो फिर अगले दिन पुलिस थाने में शिकायत की।

इसी बीच शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात करीब 2 बजे महाराजपुरा थाना पुलिस को सूचना मिली कि मऊ रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे एक महिला और पुरुष का शव पड़ा हुआ है।  सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को भी घटनास्थल पर बुला लिया। जब जांच पड़ताल की तो मृतकों की पहचान थाना बहोड़ापुर निवासी मिथिलेश कुशवाह और सोनू नामदेव के रूप में हुई। जिसकी सूचना पुलिस ने दोनों ही परिवार के लोगों को दी और घटनास्थल पर बुला लिया। घटना स्थल पर मिथलेश के पति आसाराम ने पहुंचकर दोनों के शव की पहचान की।

ये भी पढ़ें – Video : 70 साल के बुजुर्ग को ठेला धकेलते देख पसीजा ऊर्जा मंत्री का दिल, फिर किया ये

सीएसपी रवि भदौरिया के मुताबिक दोनों एक साथ काम करते थे, दोनों पड़ोसी थे, घर आना जाना था, शुरूआती जाँच में दोनों के संबंध होने की बात सामने आ रही है लेकिन ये जाँच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।  उधर मिथलेश के पति आसाराम ने प्रेम प्रसंग जैसी बात से इंकार किया है उसका कहना है कि मेरे सामने तो कभी ऐसा नहीं हुआ मेरे दो बच्चे हैं एक 15 साल का एक 4 साल का, मिथलेश दोनों का ध्यान रखती थी।  अब मेरी पीठ के पीछे क्या हुआ मुझे नहीं मालूम।  फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर दोनों के शवों को पोस्टमार्टम हाउस भेजकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें – VIDEO: दिग्विजय सिंह ने पत्नी अमृता संग उठाया मालवा के पकवानों का लुत्फ, सरकार पर बरसे