डबरा में धूमधाम से निकली 1001 फीट लंबी चुनरी पदयात्रा, लोग भक्ति में डूबे हुए दिखे

dabra

Dabra News: मध्य प्रदेश के डबरा जिले में समाजसेवी संस्थाओं द्वारा रामनवमी का त्यौहार हर साल धूमधाम से मनाया जाता है। इस बार भी सोमवार को शहर में समाजसेवी संस्थाओं ने 1001 फीट लंबी विशाल चुनरी पदयात्रा का आयोजन किया गया। चुनरी पदयात्रा यात्रा का प्रारंभ तहसील मंदिर से चलकर लक्ष्मी नारायण मंदिर पहुंचकर पूरे विधि विधान के साथ संपन्न हुई।

मां दुर्गा के 9 रूपों की झांकियों का प्रदर्शन

इस चुनरी पदयात्रा में मां दुर्गा के 9 रूपों की झांकियों का प्रदर्शन किया गया। जिसको देखकर शहर के लोग भावविभोर हो गए। वहीं पूरा शहर मां के जयकारों के साथ गूंजने लगा। आपको बता दें इस दौरान शहर की महिलाओं और पुरुषों ने पीले रंग का कपड़ा पहनकर हाथों में चुनरी लेकर एक कतार में चल रहे थे।। वहीं चुनरी पदयात्रा का शहर के लोगों ने फूलों की बारिश कर स्वागत किया। यात्रा जहां से निकली वहां लोग भक्ति में डूबे हुए दिखाई दिए।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।