Gwalior में 1111 मीटर लम्बा तिरंगा लेकर निकले 1500 स्कूली बच्चे, दिया देशभक्ति का संदेश

यह तिरंगा यात्रा महाराज बाड़ा से शुरू होकर सराफा, गस्त का ताजिया, राम मंदिर, छप्पर वाला पुल, शिंदे की छावनी व दीनदयाल मॉल के सामने से होते हुए फूलबाग पर पहुँची

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। सरकार ने हर घर तिरंगा (tricolor)फहराने की देशवासियों से अपील की है। ग्वालियर में शनिवार को इसी अपील को और मजबूत करने एवं लोगों में तिरंगे और देश के प्रति आदर की भावना को मजबूत करने के उद्देश्य से तिरंगा यात्रा (gwalior tricolor yatra) निकाली गई।  1500 स्कूली बच्चे जब 1111 मीटर लम्बे और 3 मीटर चौड़े तिरंगे को लेकर शहर की सड़कों से गुजरे तो पूरे शहर का माहौल देशभक्तिपूर्ण हो गया।

Gwalior में 1111 मीटर लम्बा तिरंगा लेकर निकले 1500 स्कूली बच्चे, दिया देशभक्ति का संदेश

 

शहर में एबनेजर स्कूल के बच्चों द्वारा शनिवार को विशाल तिंरगा लेकर भव्य तिरंगा यात्रा निकाली गई । यह तिरंगा यात्रा महाराज बाड़ा से शुरू होकर सराफा, गस्त का ताजिया, राम मंदिर, छप्पर वाला पुल, शिंदे की छावनी व दीनदयाल मॉल के सामने से होते हुए फूलबाग पर पहुँची और रेडियो चस्का के सामने यात्रा का समापन हुआ। जहां रेडियो चस्का की टीम द्वारा रैली का भव्य स्वागत किया गया। जिसमें बीएसएफ, पुलिस, एसएएफ का बैंड ने राष्ट्रधुन बजाई। तिरंगा यात्रा में स्कूली बच्चों का गीत-संगीत भी आकर्षण केंद्र रहा।

Gwalior में 1111 मीटर लम्बा तिरंगा लेकर निकले 1500 स्कूली बच्चे, दिया देशभक्ति का संदेश

विशाल तिरंगा यात्रा में बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था। रैली के दौरान हर घर में तिरंगा लहराने की अपील करते हुए बच्चे उत्साह के साथ आगे बढ़ रहे थे। इस दौरान स्कूली बच्चों का उत्साहवर्धन करने के लिए वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी, बड़ी संख्या में सामाजिक कार्यकर्ता, युवा और गणमान्य नागरिक भी कार्यक्रम के दौरान उपस्थित रहे।
महाराज बाड़े पर तिरंगा यात्रा के शुभारंभ कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डी श्रीनिवास वर्मा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  अमित सांघी व एडीएम श्री इच्छित गढ़पाले शामिल हुए।

ये भी पढ़ें – आपातकालीन स्थलों तक पहुंचना अब होगा आसान, “ग्वालियर स्मार्ट सिटी” ने बनाया ये प्लान

तिरंगा यात्रा के समापन अवसर पर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह, आयुक्त नगर निगम किशोर कन्याल, अपर कलेक्टर  इच्छित गढ़पाले, अपर आयुक्त नगर निगम अतेंद्र सिंह गुर्जर एवं एसडीएम  सी बी प्रसाद व  अनिल बनवारिया, एबेनेज़र स्कूल के संचालक अमित जैन एवं रेडियो चस्का 95 एफएम के संचालकगण अशोक गोयल, यश गोयल, तरुण गोयल एवं कार्तिकेय गोयल ने राष्ट्रीय ध्वज रैली का स्वागत, सम्मान एवं उत्साहवर्धन किया।