ग्वालियर में फिर मिले 4 कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों का आंकड़ा 30 पहुंचा

ग्वालियर ।अतुल सक्सेना| Gwalior News शहर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या पर रोक लगना मुश्किल हो रहा है। रविवार को भी चार पॉजिटिव मरीज (Corona Positive) सामने आये। जिसके बाद अब जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 30 पहुँच गई है।

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह (Collector Kaushalendra Vikram Singh) के मुताबिक कोरोना वायरस के संक्रमण की जाँच के लिये भेजे गए नमूनों में से लगभग 500 जाँच नमूनों की रिपोर्ट रविवार को प्राप्त हुई । इनमें 4 प्रकरण पॉजिटिव पाए गए हैं। शेष सभी नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। चारों पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों की ट्रैवल हिस्ट्री बाहर की है इसमें से दो दिल्ली के और दी अहमदाबाद से आये है पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद चारों मरीजों के उपचार के लिए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चारों मरीज शहर के अलग अलग क्षेत्र में रहते हैं इसलिए शहर में इनके निवास स्थानों को केन्टोनमेंट क्षेत्र बनाकर सर्वेक्षण का कार्य किया जायेगा ।

कौल नर्सिंग होम में भर्ती प्रसूता की जाँच आई नेगेटिव

शनिवार को कौल नर्सिंग होम में डिलेवरी के लिए भर्ती जिस महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी रविवार को उस माँ के लिए सुकून की रिपोर्ट आई। शनिवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रसूता का दूसरा सेम्पल लिया गया था जिसकी जांच जी आर मेडिकल कॉलेज में कराई गई जिसकी रिपोर्ट रविवार को नेगेटिव आई। जबकि प्राइवेट लैब पैथ काइंड ने पॉजिटिव होने की पुष्टि की थी। जिस रिपोर्ट को शासकीय ICMR लैब ने जांच के बाद निगेटिव बताया। कुल मिलाकर जिले में इस समय पॉजिटिव मरीजों की संख्या 30 पहुँच गई है हालांकि इनमें से 7 मरीज ठीक होकर घर पहुँच गए हैं जबकि 23 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।