ग्वालियर में खपाने पड़ोसी जिले से बस में ला रहे थे 6 क्विंटल मावा, खाद्य विभाग की कार्रवाई

जिला प्रशासन को सूचना मिली थी मुरैना जिले के अंबाह से एक बस में बड़ी मात्रा में मावा लेकर आ रहा है। सूचना के बाद खाद्य विभाग की टीम ने पुलिस के सहयोग से बस को गोला का मंदिर चौराहे के पास रोक लिया

खाद्य विभाग

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। दिवाली (Diwali) से पहले ग्वालियर(Gwalior) के पड़ोसी जिलों मुरैना(Morena) भिंड(Bhind) से आने वाले अमानक मावे (Non-standard mava) और दुकानदारों द्वारा तैयार की जा मिलावटी मिठाइयों (Impure sweets)के खिलाफ जिला प्रशासन ने अभियान चला रखा है। इसी क्रम में शुक्रवार (friday) को प्रशासन  ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 6 क्विंटल मावा जब्त किया है। खाद्य विभाग (Food department) इसकी सेम्प्लिंग (Sempaling)कर रहा है।

जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन को सूचना मिली थी मुरैना जिले के अंबाह से एक बस में बड़ी मात्रा में मावा लेकर आ रहा है। सूचना के बाद खाद्य विभाग की टीम ने पुलिस के सहयोग से बस को गोला का मंदिर चौराहे के पास रोक लिया। टीम ने जब बस की चैकिंग की तो उसमें कई डलियों में रखा मावा दिखा। अधिकारियों के मुताबिक बस में अंबाह का एक व्यापारी भी बैठा था जिसने बताया कि वो मावा उसका है और वो उसे ग्वालियर के थोक मावा बाजार मोर बाजार में सप्लाई करने ला रहा था। खाद्य विभाग के अधिकारी बस और मावे को लेकर गोला का मंदिर थाने पहुंचे और नियमानुसार कार्रवाई की। खाद्य विभाग के अफसरों ने 6 क्विंटल मावे को जब्त कर उसकी सेम्प्लिंग की है। उनका कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद व्यापारी के खिलाफ एक्शन लिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here