रिटायर्ड सूबेदार को लगी चपत, बिना एटीएम खाते से निकल गए 60 हजार

60

ग्वालियर। बैंक खातों से रुपए निकालकर ठगी करने वालों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वे रोज रोज नए तरीके अपनाकर ठगी कर रहे हैं। इस बार तो ठगों ने जो तरीका अपनाया है वो समझ से परे है। बदमाशों ने इस बार जो ठगी की है उसमें उपभोक्ता का ATM कार्ड घर पर ही उसके पास था और उसके खाते से 60 हजार रुपए निकल गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 बैंक खातों से रुपए निकलने की घटनाओं में ज्यादातर ATM कार्ड बदलने, धोखे से पिन नंबर पूछ कर या फिर फोन पर कार्ड ब्लॉक करने का झांसा देने के तरीके सामने आते रहे हैं लेकिन इस बार ठगों ने नया तरीका अपनाया। इन बार ना कार्ड बदला न फोन आया और पैसे खाते में से निकल गए ।  पमुरार थाना पुलिस के मुताबिक सीपी कॉलोनी में रहने वाले रिटायर्ड सूबेदार अशोक तिवारी ने ठगी का मामला दर्ज कराया है।

अशोक तिवारी के अनुसार उनके खाते से तीन बार में 60 हजार रुपए निकाले गए। पहली बार 14 जून की रात 11 बजकर 48 मिनट पर 20 हजार फिर 11 बजकर 49 मिनट पर 20 हजार रुपए निकाले गए। चूंकि एक दिन की उनकी लिमिट 40 हजार थी तो ठग ने तड़के 5 बजकर 25 मिनट पर 20 हजार रुपये और निकाल लिए। घटना की जानकारी उन्हें बैंक से मोबाइल पर आये SMS से मिली। वे दांग रह गए कि कौन उनके एकाउंट से  पैसे निकाल रहा है जबकि ATM कार्ड तो उनके ही पास है।  वे सुबह बैंक गए तो प्रबंधन ने कहा कि पहले FIR कराओ तब कार्रवाई होगी। उन्होंने पुलिस में शिकायत की लेकिन तब FIR नहीं हुई । कल अशोक तिवारी ने एसपी से शिकायत की उसके बाद मुरार थाना पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ धारा420 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर ठगों की तलाश शुरू कर दी है।