कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, ऐच्छिक अवकाश के बाद स्थानीय अवकाश की घोषणा, आदेश जारी, मिलेगा लाभ

25 अक्टूबर को ऐच्छिक अवकाश के कारण कई सरकारी दफ्तर बंद रहे।

employees news
demo pic

ग्वालियर, डेस्क रिपोर्ट। कर्मचारियों (employees) के लिए बड़ी खबर है। दरअसल पूर्व निर्धारित 27 अक्टूबर को 6th-7th pay commission कर्मचारियों के लिए घोषित स्थानीय अवकाश (local holiday) को निरस्त कर दिया गया है। इसके जगह कलेक्टर (collector) द्वारा नया आदेश जारी किया गया। अब कर्मचारियों को 26 अक्टूबर को स्थानीय अवकाश का लाभ मिलेगा। वही 27 अक्टूबर को घोषित स्थानीय अवकाश निरस्त करने के आदेश जारी किए गए।

मंगलवार को दीपावली की छुट्टी के बाद जिले के सभी शासकीय कार्यालय रोज की तरह खुले रहे।हालांकि 20 फीसद से अधिक अधिकारी कर्मचारी कार्यालय में नहीं पहुंचे। 25 अक्टूबर को ऐच्छिक अवकाश के कारण कई सरकारी दफ्तर बंद रहे।

Read More :  हजारों कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, नियमित पदों पर होगी नियुक्ति, आरक्षण का निर्धारण, मिलेगा लाभ

पूर्व में कलेक्टर द्वारा 27 अक्टूबर को स्थानीय अवकाश घोषित किया गया था। जिसे अब निरस्त कर दिया गया है। 26 अक्टूबर बुधवार को कलेक्टर ने भाई दूज पर स्थानीय अवकाश की घोषणा की है। जिसके कारण बुधवार को भी जिले में सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। हालांकि गुरुवार से शासकीय कार्यालय खुलने लगेंगे। कलेक्टर की तरफ से जारी आदेश में कहा गया कि स्थानीय अवकाश का आदेश बैंक, कोषालय और उप कोषालय पर लागू नहीं किया जाएगा।