अमेरिकन कंपनी का एजेंट बताकर कर रहे थे ठगी, लड़की सहित 7 आरोपी गिरफ्तार

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) ने एक ऐसे फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर (fake international call center) का पर्दाफाश किया है जो अमेरिका की एक कंपनी का एजेंट बनकर लोगों से लोन दिलाने के नाम पर बात करते थे और उनसे कमीशन के रूप में पैसे ठगते थे, खास बात ये है कि ये ठगी कैश में नहीं गिफ्ट वाउचर के रूप में होती थी, जिसे बाद में कैश में वैवर्त करा लिया जाता था, पुलिस ने कॉल सेंटर से एक लड़की और 6 लड़के गिरफ्तार किये हैं जिनके पास से लैपटॉप, मोबाइल फोन, विदेशी कस्टमर की डिटेल, रजिस्टर आदि मिले हैं।

एडिशनल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने मीडिया को बताया कि एसएसपी अमित सांघी को सूचना मिली तह िकि शहर में बहोड़ापुर क्षेत्र में एक फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर चलाया जा रहा है। सूचना की तस्दीक के लिए मुखबिर लगाए गये और सूचना सही पाए जाने पर उन्हें कार्यवाही के लिए निर्देश दिए गए।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....