Gwalior News: किर्गिस्तान में नौकरी दिलाने के नाम पर की 7 लाख की ठगी, आरोपी सलाखों के पीछे

Gwalior News : ग्वालियर की क्राइम ब्रांच पुलिस ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए एक ऐसे शातिर आरोपी को इंदौर से गिरफ्तार किया है, पुलिस ने विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों को ठगने वाले आरोपी को पकड़ा है, पुलिस ने इस आरोपी पर 5 हजार रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था, बताया जा रहा है कि आरोपी ने फरियादी को किर्गिजस्तान भेजकर काम दिलाने के नाम पर उसके साथ 6,98,500/-रुपये की ठगी की थी।

किर्गिस्तान में नौकरी दिलाने के नाम पर की ठगी 

ग्वालियर थाना के क्षेत्र के कृष्णा कालोनी, मेवाती मोहल्ला निवासी फरियादी रामेश्वर उर्फ बॉबी यादव ने पिछले दिनों पुलिस को एक शिकायती आवेदन पत्र दिया था कि एक व्यक्ति द्वारा उसको किर्गिस्तान भेजकर काम दिलाने के नाम पर कुल 6,98,500/-रुपये ठग लिए हैं। फरियादी की रिपोर्ट पर थाना ग्वालियर में उक्त आरोपी के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर उसकी तलाश शुरू की गई।

इंदौर में फरारी काटने की मिली जानकारी 

आरोपी की तलाश के दौरान ही ग्वालियर एसपी अमित सांघी को मुखबिर से सूचना मिली कि ठगी का फरार पांच हजार रुपये का इनामी आरोपी इंदौर में रहकर फरारी काट रहा है। उक्त सूचना पर एसपी ने एडिशनल एसपी राजेश डण्डोतिया को उक्त फरार इनामी बदमाश की गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच की टीम बनाकर कार्यवाही के निर्देश दिए।

ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने इंदौर जाकर दबोचा 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर क्राइम ब्रांच की टीम को इंदौर भेजा गया। इंदौर में में क्राइम ब्रांच की टीम को झाबुआ टॉवर, छोटी ग्वाल टोली में मुखबिर के बताये हुलिया का एक संदिग्ध व्यक्ति मिला, जिसने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया, परन्तु पुलिस टीम द्वारा उसे घेराबंदी कर धरदबोच लिया गया। पकड़े गये बदमाश से पुलिस टीम द्वारा पूछताछ करने पर उसने फरियादी रामेश्वर यादव निवासी कृष्णा कालोनी ग्वालियर के साथ उसे विदेश भेजकर काम दिलवाने के नाम पर 6,98,500/- रूपये की ठगी करना स्वीकार किया।

एसपी ने घोषित किया था 5 हजार रुपये का इनाम 

पकड़ा गया आरोपी भी फरियादी के मकान के पास कृष्णा कालोनी में ही रहता था। आरोपी घटना दिनांक से फरार चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा 05 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा पकड़े गये इनामी आरोपी को थाना ग्वालियर पुलिस के सुपुर्द किया गया। थाना ग्वालियर पुलिस द्वारा उक्त आरोपी को अपराध क्रमांक 651/22 धारा 420, 406 भादवि के प्रकरण में गिरफ्तार किया जाकर प्रकरण के संबंध में पूछताछ की जा रही है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News