सिंधिया के ‘गुमशुदा पोस्टर’ लगाने वाला कांग्रेस प्रवक्ता गिरफ्तार, कांग्रेस ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

ग्वालियर। अतुल सक्सेना| पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के लापता होने के पोस्टर (Poster) लगाने वाले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उधर, कांग्रेस (Congress) ने अपने नेता पर कार्रवाई का विरोध किया है। कांग्रेस ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कर मुकदमा वापस लेने की मांग की है।

मप्र कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सिद्धार्थ सिंह राजावत को झांसी रोड थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सिद्धार्थ पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के जयविलास परिसर में जीवाजी राव सिंधिया म्युजियम के बोर्ड पर सिंधिया के लापता होने और पता लगाने वाले को 5100 रुपये का इनाम देने की घोषणा के पोस्टर लगाए थे। पोस्टर लगने के बाद सिंधिया समर्थक भड़क गए और उन्होंने पुलिस में शिकायती आवेदन दिया, भाजपा ने भी उनका साथ दिया जिसके बाद थाना झांसी रोड के टी आई रमेश शाक्य ने मौका मुआयना किया जिसके बाद पुलिस ने कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सिद्धार्थ सिंह राजावत और उसके दो साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। और तीनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने FIR में लिखा कि जिले में धारा 144 लागू है ऐसे में कोई भी राजनैतिक गतिविधि प्रतिबंधित है। आरोपियों ने जिला मजिस्ट्रेट के इस आदेश की अवहेलना की साथ ही पार्टी विशेष के लोगों को अपराध करने के लिए भड़काने का प्रयास किया। इसलिए आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 और 505(1) ग लगाई जाती है। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपी सिद्धार्थ सिंह राजावत को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार पर भड़की कांग्रेस, एफआईआर वापस लेने की मांग
उधर कांग्रेस ने अपने नेताओं पर मुकदमा दर्ज करने के खिलाफ पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंपा। जिला अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा के नेतृत्व में वरिष्ठ नेता चंद्र मोहन नागौरी, ब्रज मोहन परिहार, प्रवक्ता आनंद शर्मा, प्रवक्ता धर्मेंद्र शर्मा, वरिष्ठ नेत्री रश्मि पवार सहित अन्य कांग्रेसियों ने मुलाकात की और प्रदेश प्रवक्ता सिद्धार्थ सिंह पर कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया। कांग्रेस ने कहा कि छिंदवाड़ा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ के पोस्टर लगा दिये तब भाजपा के कहने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया जबकि ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ पोस्टर लगाने पर FIR हो गई। ये भाजपा का दोहरा चरित्र है। कांग्रेस ने ओन नेताओं पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग की है और चेतावनी दी है कि यदि मुकदमे वापस नहीं हुए तो गंभीर परिणाम होंगे।

सिंधिया के 'गुमशुदा पोस्टर' लगाने वाला कांग्रेस प्रवक्ता गिरफ्तार, कांग्रेस ने एसपी को सौंपा ज्ञापन