शराब पीने से रोकने पर की पत्नी की हत्या, आरोपी का शव संदिग्ध अवस्था में मिला

ग्वालियर । अतुल सक्सेना| जिले के ग्रामीण अंचल के थाना बिजौली में पत्नी की हत्या कर फरार हुए आरोपी का शव गोला का मंदिर क्षेत्र में देशी शराब के ठेके के पास पुलिस ने बरामद किया है। प्रारंभिक जांच पड़ताल में पुलिस इसे आत्महत्या का मामला मान रही है। लेकिन परिजन हत्या की आशंका जता रहे हैं उनका आरोप है कि जब से आरोपी हत्या कर फरार हुआ है तभी से उसे जा से मारने की धमकिया दी जा रही थी।।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बिजौली थाना क्षेत्र में रहने वाले बलवीर सिंह सरदार ने शराब पीने को लेकर हुए झगड़े में बुधवार को पत्नी सरबजीत कौर की हत्या कर दी थी। बताया जा रहा है कि बलवीर मंगलवार को रात भर शराब पीता रहा और जब बुधवार को सुबह सो कर उठा तो फिर पीने बैठ गया जिसपर पत्नी ने उसे टोक दिया। इससे गुस्साए बलवीर ने कट्टे से सरबजीत को गोली मार दी और हत्या कर फरार हो गया। गुरुवार को थाना गोला का मंदिर क्षेत्र में देशी शराब के ठेके के पास किसी ने एक व्यक्ति के शव के पड़े होने की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब पड़ताल की तो मृतक हत्या का आरोपी बलवीर सिंह निकला। मृतक का शव सड़क किनारे संदिग्ध अवस्था में मिला। प्रारंभिक तौर पर जहर खाकर आत्महत्या का मामला लग रहा है।

उधर मृतक बलवीर सिंह के भाई सुखदेव इसे हत्या का रहे हैं। सुखदेव का कहना है कि सरबजीत की मौत की सूचना हमें मिली थी और बलवीर की मौत की सूचना हमें मिली है। उनका कहना है कि किसी ने देखा तो नहीं कि सरबजीत को गोली बलवीर ने मारी या उसने खुद मार ली लेकिन सरबजीत की मौत के बाद से बलवीर को जान से मारने की धमकियां मिल रही थी। अब संभव है कि धमकी के डर से बलवीर ने जहर खा लिया अथवा धमकी देने वाले ने ही शराब के नशे में बलवीर को जहर खिला दिया हो। बहरहाल गोला जा मंदिर थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है । मृतक बलवीर सिंह बड़ा गांव स्थित एक कोल्ड स्टोरेज में सुपरवाइजर था। लॉकडाउन के बाद ज्यादा शराब पीने लगा था इसी को लेकर घर में कलह होती थी। जिसने दो जिंदगियाँ खत्म कर दी।