भोपाल से आये आरक्षक के पॉजिटिव निकलने से हड़कंप, चीनौर थाना क्वारंटाइन

डबरा/सलिल श्रीवास्तव| ग्वालियर (Gwalior) देहात थाना चीनौर के सभी पुलिस कर्मियों को क्वांरटाइन (Quarantine) किया गया है। इस थाने पर भोपाल (Bhopal) से आये एक आरक्षक (Constable) ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान ड्यूटी की थी। जब वह भोपाल वापस लौटा तो वह कोरोना पॉजिटिव निकला, जिससे थाने में हड़कंप मच गया। थाने के सभी पुलिसकर्मियों के ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है।

दरसअल मध्य प्रदेश में लॉकडाउन होने के बाद छुट्टी लेकर अलग अलग जिलो में फसे पुलिसकर्मियों को लेकर पूर्व में भोपाल डीजीपी ने आदेश दिया था कि जिस जगह पर पुलिसकर्मी फंसे हैं वहां पास के थाने में जाकर अपनी उपस्थिति देकर वही उसी थाने में ड्यूटी करें। उसी दौरान भोपाल से आए आरक्षक ने ग्वालियर शहर के देहात थाना चीनौर में अमदगी देकर ड्यूटी की थी। वही समय बीत जाने के बाद दोबारा से डीजीपी ने आदेश दिया था कि जिस जगह पर पुलिसकर्मियों ने अमदगी देकर ड्यूटी कर रहे हैं वहां वापस अपने अपने थाना क्षेत्र में पहुचे। तभी चीनौर थाने से आरक्षक को 1 जून 2020 को रवानगी दे दी गई। जब वहां भोपाल पहुंचा और उसका ब्लड सैंपल लिया गया तो आरक्षक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिसकी सूचना वहां के अधिकारियों ने ग्वालियर के अधिकारियों को दी। जिस पर पुलिस के अधिकारियों ने स्वास्थ विभाग की टीम को सूचना दी। वही स्वास्थ विभाग की टीम थाने जा पहुंची जहां थाने में पदस्थ 19 पुलिसकर्मियों के ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। फिलहाल अब 19 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट आने के बाद ही इस बात का पता चल सकेगा कि कितने पुलिसकर्मी नेगेटिव या पॉजिटिव है तब तक के लिए पूरे चीनौर थाने के सभी 19 पुलिस कर्मियों को क्वांरटाइन कर दिया है।

क्या कहा भितरवार एसडीओपी शैलेंद्र सिंह जादौन ने
थाना चीनौर के सभी पुलिस कर्मियों को क्वांरटाइन किया गया है। इस थाने पर भोपाल से आये एक आरक्षक ने लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी की थी। जब वह भोपाल वापस लौटा तो वह कोरोना पॉजिटिव निकला है। वही थाने के सभी पुलिसकर्मियों के ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है।