लूट और चोरी की घटनाओं को लेकर व्यापारी लामबंद, चरणबंद आंदोलन का ऐलान, पुलिस को दी ये चेतावनी

ग्वालियर के सराफा कारोबारी राहुल गोयल के साथ 31 जनवरी को मुरैना के बागचीनी थाना क्षेत्र में हुई 2 करोड़ रुपये की लूट के आरोपी अभी भी पुलिस पकड़ से दूर है, मप्र चेंबर ऑफ़ कॉमर्स ने व्यापारी के साथ हुई लूट की इस वारदात को लेकर चम्बल आईजी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला ।

Atul Saxena
Published on -
Gwalior News

Gwalior News : ग्वालियर के व्यापारियों के साथ हो रही लूट और चोरी की घटनाओं से व्यापारियों में भय आक्रोश का माहौल है, व्यापारी खुद को असुरक्षित महसूस कर रहा है, नामजद शिकायतों के बावजूद पुलिस अपराधियों पर नकेल नहीं कस पा रही है, वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर ज्ञापन देने के बाद केवल आश्वासन मिल रहा हैं जिससे परेशान होकर व्यापारी मप्र चेंबर ऑफ़ कॉमर्स के नेतृत्व में लामबंद हो गए हैं और उन्होंने चरणबद्ध आंदोलन का ऐलान कर दिया है।

मुरैना में पैदल मार्च निकालकर ग्वालियर के व्यापारियों ने दिया एसपी को ज्ञापन  

ग्वालियर के सराफा कारोबारी राहुल गोयल के साथ 31 जनवरी को मुरैना के बागचीनी थाना क्षेत्र में हुई 2 करोड़ रुपये की लूट के आरोपी अभी भी पुलिस पकड़ से दूर है, मप्र चेंबर ऑफ़ कॉमर्स ने व्यापारी के साथ हुई लूट की इस वारदात को लेकर चम्बल आईजी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला , कल सैकड़ों की संख्या में ग्वालियर के व्यापारियों ने मुरैना के व्यापारियों के साथ सड़कों पर पैदल मार्च किया और एसपी मुरैना से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा और उन्हें लूट का खुलासा कर माल बरामद करने का अनुरोध किया।

लगातार व्यापारी बन रहे बदमाशों का निशाना

व्यापारियों ने तय किया कि लगातार हो रही लूट और चोरी की वारदातों के बाद भी पुलिस प्रशासन मौन है इसलिए इसे जगाना जरूरी है जिसके बाद तय हुआ कि अब चरणबद्ध आंदोलन किया जायेगा। मप्र चेंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष डॉ प्रवीण अग्रवाल ने कहा कि 28 जनवरी को मोहना के सराफा कारोबारी के साथ लूट होती है , 31 जनवरी को ग्वालियर के सराफा व्यापारी के साथ मुरैना में लूट होती है , मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के घर के बगल में व्यापारी के रिश्तेदार के घर चोरी होती है और पुलिस सिर्फ आरोपियों को तलाशने के प्रयास कर रही है।

ग्वालियर के मुरार में 400 व्यापारी बैठे धरने पर 

उन्होंने बताया कि सभी व्यापारियों ने तय किया है अब चरणबद्ध आंदोलन होगा, कल हम सब सैकड़ों की संख्या में मुरैना गये थे , आज उसी कड़ी में मुरार में 400 व्यापारियों ने धरना दिया है, कल उप नगर ग्वालियर में चौक बाजार में धरना होगा 16 को लश्कर सराफा बाजार में धरना होगा , 17 फरवरी को घटनाक्रम की पूरी जानकारी पुलिस से जुटाकर समीक्षा बैठक होगी।

चेंबर अध्यक्ष ने कही ये बड़ी बात 

उन्होंने कहा कि ये आंदोलन अब निर्णायक मोड़ पर है। ये सिर्फ किसी व्यापारी के साथ लूट तक सीमित नहीं रहेगा, अब मप्र में किसी भी व्यापारी को या उद्योगपति को कोई परेशानी होगी तो मप्र चेम्बल ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ग्वालियर उनके सहयोग के लिए खड़ी रहेगी।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट      


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News