CMHO का एक्शन, कई अस्पतालों के पंजीयन निरस्त, देखें लिस्ट

15 अस्पताल ऐसे हैं जिन्होंने निश्चित अवधि निकल जाने के बाद पंजीयन का नवीनीकरण नहीं कराया जबकि एक अस्पताल ऐसा है जिसमें निरीक्षण के दौरान CMHO को कमियां मिली थी जिसके नोटिस पर अस्पताल ने कोई जवाब नहीं दिया। 

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर (Gwalior News) के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (CMHO) डॉ मनीष शर्मा ने बड़ा  एक्शन लेते हुए जिले में संचालित 16 प्राइवेट अस्पतालों के पंजीयन निरस्त करते हुए उनका संचालन तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश दिए हैं। इनमें 15 अस्पताल ऐसे हैं जिन्होंने निश्चित अवधि निकल जाने के बाद पंजीयन का नवीनीकरण नहीं कराया जबकि एक अस्पताल ऐसा है जिसमें निरीक्षण के दौरान CMHO कार्यालय को कमियां मिली थी जिसके नोटिस पर अस्पताल ने कोई जवाब नहीं दिया।

CMHO कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार ग्वालियर जिले में 15 अस्पताल ऐसे जानकारी में आये जो बिना पंजीयन के चल रहे थे , इन अस्पतालों को 31 मार्च तक अपने अस्पताल के पंजीयन का नवीनीकरण कराना था अर्थात पंजीयन रिन्यू कराना था लेकिन इन अस्पतालों ने ऐसा नहीं किया और बिना वैध पंजीयन के अस्पताल का  संचालन करते रहे।  जानकारी सामने आने पर CMHO डॉ मनीष शर्मा (CMHO Dr Manish Sharma) ने सभी 15 अस्पतालों का पंजीयन निरस्त कर उनके संचालन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है।

 ये भी पढ़ें – MP Weather : प्रदेश में गर्मी चरम पर, लू का ऑरेंज अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दी ये सलाह

इसके अलावा CMHO डॉ मनीष शर्मा ने एक अन्य अस्पताल एसके मेमोरियल हॉस्पिटल, डॉ दर्शन सिंह मार्ग, बैंक कॉलोनी भगीरथ रेजीडेंसी के सामने का भी पंजीयन निरस्त किया है।  इस अस्पताल का पंजीयन अस्पताल में मिली कमियों के चलते किया गया है।  CMHO कार्यालय के मुताबिक 2 मार्च को एक टीम ने इस अस्पताल का निरीक्षण किया था, निरीक्षण के दौरान अस्पताल में कई कमियां और अनियमितताएं पाई गई थी जिन्हें पूरा करने के लिए अस्पताल को एक निश्चित समय सीमा के साथ नोटिस दिया गया था। लेकिन अस्पताल की तरफ से CMHO कार्यालय को तय समय सीमा में इस नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया गया, जिसके बाद इस अस्पताल का पंजीयन निरस्त कर दिया गया।  CMHO डॉ मनीष शर्मा ने सभी अस्पताल प्रबंधनों को हिदायत दी है कि बिना वैध पंजीयन के कोई भी अस्पताल का संचालन ना करे अन्यथा वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

ये  भी पढ़ें – पेट्रोल-डीजल के भाव में राहत! जाने MP के सभी शहरों में कितनी रही ईंधन की कीमत

CMHO का एक्शन, कई अस्पतालों के पंजीयन निरस्त, देखें लिस्ट

CMHO का एक्शन, कई अस्पतालों के पंजीयन निरस्त, देखें लिस्ट