3 महीने बाद बैजाताल में फिर शुरू हुई बोटिंग, उमड़ रही सैलानियों की भीड़

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर नगर निगम द्वारा संचालित बैजाताल का बोट क्लब एक बार फिर गुलजार होने लगा है। शाम होते ही यहाँ सैलानियों की भीड़ जुटने लगती है और लोग बारिश के चलते सुहाने हुए मौसम का आनंद लेने लगते हैं।

3 महीने बाद बैजाताल में फिर शुरू हुई बोटिंग, उमड़ रही सैलानियों की भीड़

कोरोना गाइडलाइन के चलते बीती 15 अप्रैल से बंद हुआ नगर निगम का बोट क्लब फिर शुरू हो गया है। नगर निगम ने एक बार फिर यहाँ बोटिंग शुरू कर दी है। बुधवार को नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा और परिवहन विभाग के संयुक्त आयुक्त अनूप सिंह ने बैजाताल का निरीक्षण कर बोटिंग का शुभारंभ किया।

बोट क्लब प्रभारी शिशिर श्रीवास्तव ने एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ से बातचीत में कहा कि बोटिंग को लेकर लोगों में बहुत उत्साह है। शुभारंभ वाले दिन ही बुधवार को 503 लोगों ने बोटिंग की जिससे नगर नियम को 14,010 रुपये की आय हुई और दूसरे दिन गुरुवार को 331 लोग बोटिंग के लिए पहुंचे जिससे नगर निगम को 9680 रुपये की आमदनी हुई। शिशिर श्रीवास्तव ने बताया कि बोटिंग प्रतिदिन दोपहर 2:00 बजे से देर शाम 8 बजे तक कराई जायेगी। इसके लिए सामान्य टिकट 30 रु प्रति व्यक्ति, 20 रु सीनियर सिटीजन एवं 3 से 12 वर्ष तक के बच्चे का रहेगा तथा दिव्यांग का टिकिट निशुल्क रहेगा। यह सभी टिकट 30 मिनिट के लिए मान्य होंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पास इस समय 20 बोट हैं जिसमें बोटिंग कराई जा रही है।

बोट क्लब प्रभारी शिशिर श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना को देखते हुए बोटिंग के दौरान सभी सैलानियों को कोरोना गाइड लाइन का पालन करना जरूरी है। बोट में बैठते समय मास्क पहनना आवश्यक है जो सैलानी बिना मास्क के होगा उसे बोटिंग नहीं कराई जायेगी।

3 महीने बाद बैजाताल में फिर शुरू हुई बोटिंग, उमड़ रही सैलानियों की भीड़