नाबालिग करता था रेकी, प्रोफेशनल चोर उड़ा देते थे वाहन, थाना प्रभारी की बाइक और ट्रेक्टर चोरी करने वाली गैंग का खुलासा

Atul Saxena
Published on -
Gwalior News , Gwalior Police

Gwalior News : ग्वालियर पुलिस ने आज अच्छी सफलता हासिल करते हुए एक ऐसी गैंग को पकड़ने में सफलता हासिल की है जो मुरैना से ग्वालियर आकर वाहन चोरी करती थी और फिर उसे बेचकर आराम से चुप बैठ जाती थी, पुलिस को इनकी लम्बे समय से तलाश थी, गैंग के सदस्य इतने बेख़ौफ़ थे कि उन्होंने थाना प्रभारी के घर स एही उसकी बुलेट चोरी कर ली थी, पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है इनमें से एक नाबालिग भी है जो इनके लिए चोरी से पहले रेकी करता था उसके बाद प्रोफेशनल चोर घटना को अंजाम देते थे।

मुरैना जिले के माता बसैया से पकड़े वाहन चोर 

एडिशनल एसपी अमृत मीणा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि अक्टूबर में महाराजपुरा थाना क्षेत्र के शताब्दीपुरम  से एक ट्रेक्टर चोरी हुआ था जिसके आरोपी की तलाश के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि घटना में शामिल एक आरोपी मुरैना जिले के थाना माता बसैया के ग्राम माता बसैया में देखा गया है , सूचना मिलते ही महाराजपुरा थाने की एक टीम माता बसैया पहुंची और संदिग्ध को दबोच लिया।

7 अक्टूबर को ग्वालियर के शताब्दीपुरम से चोरी किया था ट्रेक्टर 

पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने 7 अक्टूबर को अपने साथियों के साथ शताब्दीपुरम से ट्रेक्टर लूटने की घटना करना स्वीकार किया, पुलिस ने उससे अन्य साथियों की जानकारी हासिल कर माता बसैया में ही रहने वाले अन्य आरोपी को पकड़ लिया, ये आरोपी नाबालिग निकला, उसने खेत में खड़ा चोरी का ट्रेक्टर बरामद करवा दिया, आरोपियों ने बताया कि तीसरा साथी थाना दिमनी के मिरघान गाँव में रहता है , पुलिस  जब मिरघान पहुंची तो वहां दो लड़के बुलट पर दिखाई दिए, जिसमें से एक फरार हो गया पुलिस ने उसके साथी को पकड लिया।

बदमाशों से मिली आरोन थाना प्रभारी की चोरी गई बुलेट 

पुलिस टीम ने पकड़े गये व्यक्ति के पास मिली बुलेट मोटरसायकिल के संबंध में पूछताछ की तो उसके द्वारा उक्त ग्वालियर क्षेत्र से मोटरसायकिल चोरी करना बताया। गौरतलब है कि ये मोटरसाइकल आरोन थाना प्रभारी की है जिसे चोरों ने उनके घर से चोरी की थी,  पुलिस ने उक्त मोटरसायकिल को जब्त कर लिया । पुलिस टीम द्वारा चौथे चोर के घर ग्राम आलमपुरा में दबिश दी तो वह घर पर उपस्थित मिला जिसे पकड़ कर पूछताछ की तो उसने बताया कि मुझे दो मोटरसाइकिल अपाचे एवं स्पलेंडर प्लस उसके साथियों ने बेचने के लिये दी थी। कुछ दिन बाद वह मुझसे स्प्लेंडर प्लस मोटर साइकिल वापस ले गये थे। पुलिस टीम द्वारा उक्त चोर की निशानदेही पर चोरी की अपाचे मोटरसाइकिल को भी जब्त कर उक्त चोर को गिरफ्तार किया गया।

शातिर चोर हैं ये बदमाश, लूट का मामला भी दर्ज है 

एडिशनल एसपी ने बताया कि ये चोर मुरैना से वारदात करने ग्वालियर आते थे, इस गैंग में पांच लोग है जिनमें से तीन गिरफ्तार हो चुके हैं ये ग्वालियर आकर अलग अलग समय में अलग अलग थाना क्षेत्रों में वारदात करते थे , इन लोगों ने एक दर्जन से अधिक बैक चोरी करना स्वीकार किया है जो इन्होंने मुरैना, आगरा और धौलपुर में बेचना स्वीकार किया है।

गैंग में शामिल नाबालिग करता था रेकी, फिर प्रोफेशनल चोर उड़ा  देते थे वाहन 

बदमाश दो बाइक से आते थे फिर यहाँ घटना कर गाड़ियाँ अपने परिचितों के यहाँ रख देते थे फिर ग्राहक मिलने पर उसे बेच देते थे इनका काम सिर्फ चोरी करना था हेराफेरी करने यानि बेचने का कम दूसरों का था , कुछ बदमाशों पर कई प्रकरण है लूट का भी प्रकरण भी दर्ज है, नाबालिग की ग्वालियर में रिश्तेदारी है वो इनके लिए रेकी करता था बाकी काम प्रोफेशनल चोर करते थे।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News