ग्वालियर-मुंबई के बीच एयरबस सेवा शुरू, वर्चुअली जुड़े ज्योतिरादित्य सिंधिया, कही बड़ी बात

Atul Saxena
Published on -

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। नागरिक उड्डयन मंत्रालय संभालने के बाद से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia)  देश में विमान सेवाओं का लगातार विस्तार कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के बड़े शहरों को देश के बड़े और महत्वपूर्ण शहरों से जोड़ रहे हैं।  इसी क्रम में आज ग्वालियर को एक और उड़ान सेवा की सौगात मिली।  केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य की वर्चुअली मौजूदगी में इस सेवा की आज शुरुआत हुई।

ग्वालियर और मुंबई के बीच आज से इंडिगो ने एक नई एयरबस सेवा शुरू की है। इसके शुरू हो जाने से ग्वालियर और मुंबई के बीच की दूरी  केवल 1 घंटा 50 मिनट में तय हो जाएगी।  गौरतलब है कि अभी राजधानी एक्स्प्रेस से ग्वालियर और मुंबई के बीच का सफर 15 घंटों में तय होता है जबकि अन्य सुपरफास्ट और फ़ास्ट ट्रेनों से 22 से 24 घंटों में। इस नई एयरबस सेवा से समय में बहुत बचत होगी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....