anoop-mishra-said-he-will-not-campaign-for-bjp-in-moorena

भोपाल/ग्वालियर। टिकट कटने से खफा मुरैना से बीजेपी सांसद अनूप मिश्रा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने पार्टी कैडर पर सवाल खड़े किए है। उन्होंंने कहा कि बीजेपी अब अटल, आडवाणी और जोशी की पार्टी नहीं ही। पार्टी में अब काडर सिस्टम खत्म हो गया है। जिन्होंने बीजेपी को अपने खून से सींचा वही अब पार्टी में दरकिनार कर दिए गए।

दरअसल, अनूप मिश्रा का टिकट मुरैना से काटकर ग्वालियर सांसद नरेंद्र सिंह तोमर को दिया गया है। मिश्रा ग्वालियर से टिकट की मांग कर रहे थे। लेकिन पार्टी ने उन्हें दोनों ही सीटों से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसस पहले वह विधानसभा चुनाव में भी हार गए थे। टिकट कटने के बाद से ही वह सिंधिया के संपर्क में बने थे। जिसके बाद उनके कांग्रेस में जाने की अटकलें तेज हो गईं थीं। उन्होंंने शनिवार को इन अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि पार्टी में भले काडर सिस्टम खत्म हो गया हो लेकिन वह कांग्रेस या किसी और दल में शामिल नहीं होगे। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि  ‘भारत को किसने आजाद कराया ये थोड़ी याद रखा जाता है, भारत पर राज कौन कर रहा है इसे याद रखा जा रहा है’। उन्होंने कहा कि आप लोग हमें भगत सिंह, रामप्रसाद बिस्मिल समझ लो, पर सच्चाई यही है कि बीजेपी पार्टी हमारी पहचान है, पार्टी हमें निकाल सकती है, लेकिन हम पार्टी नहीं छोड़ेंगे।उनका कहना है कि बीजेपी अब पहले जैसी पार्टी नहीं रही।

उन्होंने स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को भी याद करते हुए कहा कि उन्होंने 1980 में पश्चिम तट पर कहा था कि सूरज उगेगा और अंधेरा छटेगा। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि नरेंद्र सिंह तोमर का परिवारिक रूप से प्रचार करूंगा, वे मेरे दोस्त हैं, लेकिन पार्टी के नाते से उनका प्रचार नहीं करूंगा। गौरतलब है कि मप्र के भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची में मिश्रा का नाम काट दिया गया है। उनकी जगह केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि तोमर पिछली बार ग्वालियर संसदीय सीट से सांसद बने थे।