मिर्ची बाबा पर हुआ हमला, बाबा बोले “गौमाता के लिए आवाज उठाने से पीछे नहीं हटूंगा”

मिर्ची बाबा ने कहा है कि कोई कितना भी हमला करा दे मैं मौत से नहीं डरता, गौमाता के लिए आवाज उठाना बंद नहीं करुँगा

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यनंद गिरी महाराज (मिर्ची बाबा) (mirchi baba)  ने बीती रात ग्वालियर में उनके आश्रम के पास कुछ नकाबपोश लोगों द्वारा उनके वाहन पर हमला करने की शिकायत पुलिस में की है।  मिर्ची बाबा की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है उधर मिर्ची बाबा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मैं हमले और मौत से नहीं डरता जब तक जान है हमेशा गौमाता के लिए आवाज उठता रहूंगा।  उधर मिर्ची बाबा पर हुए हमले  कमलनाथ में शिवराज सरकार पर निशाना साधा है।

मिर्ची बाबा ने ग्वालियर में सोमवार को पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि मैं गौ माता के लिए लड़ाई लड़ रहा हूँ,  मेरी लड़ाई ये है कि गौ माता को राष्ट्रीय माता घोषित किया जाये। आज मध्यप्रदेश की गौशालाओं में घास नहीं है। ग्वालियर में गोले के मंदिर की गौशाला की स्थिति  ख़राब है।  मैं इसीलिए ग्वालियर प्रवास पर आया था मैंने एसपी को सूचना दी थी उन्होंने सुरक्ष का भरोसा भी दिया था। लेकिन मेरी सुरक्षा नहीं हुई।

ये भी पढ़ें – Indore News: लोकायुक्त का शिकंजा, निगम के 2 अधिकारी 25 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

मिर्ची बाबा ने बताया कि रविवार की रात जब वे अपने जडेरुआ आश्रम पिंटू पार्क पर आये तो रात करीब साढ़े दस बजे मुंह पर कपडा बांधे कुछ लोग मेरी गाड़ी की तोड़फोड़ करने लगे।  मुझे कहने लगे कि मध्यप्रदेश में यदि गौमाता के लिए आवाज उठाओगे तो जान से मार दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें – Shivpuri : मूसलाधार बारिश से बाढ़ जैसे हालात, रेस्क्यू जारी, सीएम ने केंद्र से मांगे हेलीकॉप्टर

मिर्ची बाबा ने मीडिया से कहा कि मैं मरने से नहीं डरता, बस मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कहना चाहता हूँ कि क्या उनकी सरकार संतों की सुरक्षा करने में असमर्थ हैं? उन्होंने कहा कि मैं मरने से नहीं डरता, कल मृत्यु होती हो तो आज हो जाये चाहे गोली पड़वा दी जाये कोई फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन जब तक जान है मैं गौमाता की लड़ाई लड़ता रहूँगा।

 ये भी पढ़ें – 5000 रुपये की रिश्वत लेते CMHO कार्यालय का क्लर्क गिरफ्तार, लोकायुक्त की कार्रवाई

उधर मिर्ची बाबा पर हुए हमले के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है।  कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा -शिवराज सरकार में अब साधु- संत भी सुरक्षित नही ? धर्म गुरु महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी महाराज (मिर्ची बाबा) के ग्वालियर प्रवास के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा उनके वाहन पर हमला कर उन्हें नुक़सान पहुँचाने का प्रयास किया गया , जो अत्यंत निंदनीय है।

मिर्ची बाबा लगातार गौ सेवा को लेकर कार्य कर रहे है। मै सरकार से माँग करता हूँ कि घटना के दोषियों पर कड़ी कार्यवाही हो व मिर्ची बाबा को पूर्ण सुरक्षा प्रदान की जावे।

इधर मिर्ची बाबा की शिकायत पर गोला का मंदिर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।  एसपी अमित सांघी ने कहा कि नकाबपोश हमलावरों की तलाश की जा रही है।