होली पर तस्करों के खिलाफ बड़ा एक्शन, जमीन में दबी अवैध शराब पुलिस ने जेसीबी से निकाली

Gwalior News, Illegal liquor seized : होली को देखते हुए शराब तस्करों पर बढ़ाई गई निगरानी के बाद पुलिस को सफलता हाथ लगा लगी है, पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्र में एक पहाड़ी के पास गड्डा कर जमीन में दबाई गई अवैध कच्ची शराब को जेसीबी मशीन की मदद से बाहर  निकालकर जब्त किया एवं जहरीली शराब बनाने के लिए तैयार गुड़ लहान को नष्ट कर दिया।

होली के मुकर पर ग्वालियर पुलिस अलर्ट मोड पर है, तस्करों सहित अवैध और मिलावटी कारोबार में लिप्त लोगों के खिलफ मुखबिर तंत्र को मजबूत कर दिया है। इस दौरान एसपी अमित सांघी को मुखबिर से सूचना मिली कि पनिहार थाना क्षेत्र के नयागांव में कंजरों द्वारा डेरे डालकर अवैध कच्ची शराब का निर्माण किया जा रहा है। उक्त सूचना पर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर (पश्चिम) गजेंद्र सिंह वर्धमान को सूचना की तस्दीक कर अवैध शराब बनाने वालों के खिलाफ कार्यवाही के लिए निर्देश दिए।

पुलिस और राजस्व विभाग की संयुक्त कार्यवाही 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में एसडीओपी घाटीगांव  संतोष पटेल के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम से समन्वय स्थापित कर टीम बनाकर योजनाबद्ध तरीके से दलबल के साथ पनिहार के नयागांव में कंजरों के डेरों पर दो अलग-अलग स्थानों दबिश दी। मौके पर टीम के साथ एसडीओपी घाटीगांव संतोष पटेल, थाना प्रभारी पनिहार एसआई  प्रवीण शर्मा, थाना प्रभारी घाटीगांव एसआई  शैलेन्द्र सिंह, थाना प्रभारी भंवरपुरा एसआई  बलबीर मावई व राजस्व की टीम द्वारा पनिहार के नयागांव में कंजरों के डेरों पर दबिश दी गई। पुलिस टीम को दलबल के साथ आता देख अवैध कच्ची शराब बनाने वाले कंजर भाग गए।

होली पर तस्करों के खिलाफ बड़ा एक्शन, जमीन में दबी अवैध शराब पुलिस ने जेसीबी से निकाली

पुलिस टीम द्वारा मुखबिर सूचना के आधार पर घरों के पीछे पहाड़ी में ड्रम गाड़कर रखे होने की खबर पर जेसीबी मशीन के माध्यम से खुदाई की गई तो पुलिस टीम को एक स्थान से 450 लीटर अवैध कच्ची शराब ड्रमों में भरी हुई मिली व एक हौद में 5000 लीटर गुड लहान भरा हुआ मिला, पुलिस ने गुड़ लहान  मौके पर नष्ट कर दिया और  450 लीटर अवैध कच्ची शराब कोजब्त कर लिया जिसकी कीमत 90,000/- रुपये बताई जा रही है।

अवैध शराब जब्त, भट्टी की पुलिस ने तोड़ा 

इसी प्रकार पनिहार के नयागांव में दूसरे स्थान से उक्त कार्यवाही के दौरान पुलिस व प्रशासन की टीम को जमीन के अंदर दबे हुये दो ड्रम मिले जिनमें 400 लीटर अवैध कच्ची शराब ड्रमों में भरी हुई मिली। पुलिस ने 400 लीटर अवैध कच्ची शराब को जब्त किया  और अवैध शराब बनाने की भट्टी को तोड़ा गया। जब्त शराब की कीमत 80,000/- रुपये बताई गई है, पनिहार थाना पुलिस ने कुल 850 लीटर अवैध कच्ची शराब को जब्त कर 02 फरार आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम 34(2) के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

होली पर तस्करों के खिलाफ बड़ा एक्शन, जमीन में दबी अवैध शराब पुलिस ने जेसीबी से निकाली

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News