दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, ज्योतिरादित्य सिंधिया हमारे लिए कोई चुनौती नहीं  

डॉ गोविन्द सिंह ने सिवनी की घटना का उदाहरण देते हुए कहा कि श्रीराम सेना, बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद के लोग ट्रेनिंग कैम्प चला रहे हैं, लाठियां लिए ट्रेनिंग हो रही है।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारी कांग्रेस (MP Congress) ने तेज कर दी है। चुनावी रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दौरे कर रहे हैं। ग्वालियर चम्बल संभाग की जिम्मेदारी पीसीसी अध्यक्ष कमल नाथ (Kamal Nath) ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) को दी है। शनिवार को ग्वालियर पहुंचे दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की और सभी से एकजुट होकर भाजपा की जनविरोधी और दमनकारी नीतियों को जनता तक पहुँचाने की अपील की। दिग्विजय सिंह ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) हमारे लिए चुनौती नहीं है।

दिग्विजय सिंह ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक के बाद ग्वालियर की मीडिया से बात की। उन्होंने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा (BJP Madhya Pradesh) कांग्रेस नेताओं को जबरन निशाना बना रही है, झूठे मुकदमे दर्ज कर रही है , कांग्रेस इसका जवाब देगी और इसकी शुरुआत दतिया से एक बड़ी आमसभा के रूप में होगी जहाँ 100 से ज्यादा कांग्रेस नेताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज किये गए हैं।

ये भी पढ़ें – मध्यप्रदेश: भोपाल में BJP की प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक- विधानसभा चुनाव 2023 पर मंथन

उन्होंने कहा कि भाजपा जाति और धर्म देखकर दमन कर रही है, ये अब बर्दाश्त नहीं होगा।  महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए हिन्दू मुसलमान जैसी मुद्दे लेकर आ रही है  जिसका जवाब जनता उसे देगी और कांग्रेस जनता की आवाज बनेगी।

ये भी पढ़ें – फिर शुरू हो रही लाड़ली लक्ष्मी योजना, सीएम शिवराज करेंगे शुभारंभ, एप भी होगा लॉन्च

दिग्विजय सिंह ने कहा कि 2023 के विधानसभा चुनावों के लिए मंथन जारी है, कमलनाथ जी प्रदेश में लगातार दौरे कर रहे हैं। अब प्रदेश के हर संभाग में हर महीने बैठक होगी। जिसमें सभी वरिष्ठ नेता शामिल रहेंगे। उन्होंने कहा कि ये प्रदेश शांति का टापू है इसका साम्प्रदायिक सद्भाव भाजपा को बिगाड़ने नहीं देंगे।

ये भी पढ़ें – जब एक ऊंट ने रोकी शताब्दी एक्स्प्रेस, दो घंटे खड़ी रही चम्बल के बीहड़ में, कई ट्रेन प्रभावित

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि 2018 में हमारी सरकार बनी, इसलिए ये कहना सहीं नहीं है कि भाजपा को हराया नहीं जा सकता , उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद नहीं थी कि सिंधिया जी बिक जायेंगे।  एक अन्य सवाल के जवाब में दिग्विजय सिंह ने कहा कि सिंधिया जी हमारे लिए चुनौती नहीं है क्योंकि चुनौती व्यक्ति नहीं होता। चुनौती भाजपा की गलत नीतियां हैं, महंगाई बेरोजगारी, अन्याय, अत्याचार है।

ये भी पढ़ें – MP News : इस IPS को मिली नई जिम्मेदारी, गृह विभाग ने आदेश जारी किया

उधर नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविन्द सिंह ने भाजपा पर दलितों, आदिवासियों, गरीबों पर अत्याचार के आरोप लगाते हुए बजरंग दल, विश्व हिन्दू परिषद् को निशाने पर लिया।  डॉ गोविन्द सिंह ने सिवनी की घटना का उदाहरण देते हुए कहा कि श्रीराम सेना, बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद के लोग ट्रेनिंग कैम्प चला रहे हैं, लाठियां लिए ट्रेनिंग हो रही है।