स्मार्ट सिटी की बस में तोड़फोड़, बाइक सवार युवकों ने मारे पत्थर

बस के ड्राइवर बलवीर सिंह ने बताया कि जब वे बस लेकर गोले का मंदिर चौराहे पर पहुंचे तभी कुछ युवक बाइक पर आये और उन्होंने बस के आगे बाइक लगा दी और बस पर पत्थर मारकर कांच तोड़ दिये।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। स्मार्ट सिटी कंपनी द्वारा पड़ोसी जिलों के लिये संचालित स्मार्ट सिटी बस सेवा पर शुक्रवार की देर शाम कुछ युवकों पथराव कर तोड़फोड़ कर दी। युवकों ने बस ड्राइवर के साथ मारपीट भी की। बस ग्वालियर से भिंड जा रही थी।

भिंड की तरफ जा रही स्मार्ट सिटी कंपनी की निर्बाध सेवा की बस पर शुक्रवार की देर शाम कुछ युवको ने तोड़फोड़ कर दी। युवकों ने पत्थर मारकर बस के कांच तोड़ दिये। बस के ड्राइवर बलवीर सिंह ने बताया कि जब वे बस लेकर गोले का मंदिर चौराहे पर पहुंचे तभी कुछ युवक बाइक पर आये और उन्होंने बस के आगे बाइक लगा दी और बस पर पत्थर मारकर कांच तोड़ दिये। युवकों ने उनके साथ भी मारपीट की। वो तो गनीमत ये रही कि बस की सवारियों को कोई चोट नहीं आई। ड्राइवर बलवीर ने बताया कि युवक धमकी दे रहे थे कि गोहद तक तुम्हें हमारी गाड़ी के पीछे अपनी गाड़ी चलानी होगी। वरना गाड़ी नहीं चला पाओगे। उन्होंने इसकी शिकायत स्मार्ट सिटी कंपनी के अधिकारियों से की है वहीं गोला का मंदिर पुलिस थाने में भी शिकायत की है।

गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान ट्रेन और बसों का संचालन लगभग बंद हो गया था। लेकिन कुछ दिनों बाद प्रशासन ने स्मार्ट सिटी कंपनी के जरिए ग्वालियर से भिंड , गुना, शिवपुरी और दतिया के लिए अनुबंधित बसों को चलाना शुरू किया ताकि यात्रियों को परेशानी नहीं हो। यह बात प्राइवेट बस ऑपरेटरों को हजम नहीं हुई । वह आए दिन स्मार्ट सिटी कंपनी की बसों के संचालन में बाधा उत्पन्न करते रहते हैं और अपने वाहनों को स्मार्ट सिटी के वाहनों से आगे ले जाने की होड़ करते हैं। लोग स्मार्ट सिटी की बसों में बैठना पसंद करते हैं ये बात प्राइवेट बस संचालकों को हजम नहीं होती और वे झगड़े पर उतारू हो जाते हैं।

स्मार्ट सिटी की बस में तोड़फोड़, बाइक सवार युवकों ने मारे पत्थर